Sat. Feb 24th, 2024

महिलाओं की विशाल सभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, मणिपुर में कर्फ्यू में ढील, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: सुप्रीम कोर्ट अडाणी-हिंडनबर्ग विवाद से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर बुधवार को फैसला सुनाएगा। आरोप है कि अडाणी समूह द्वारा शेयर मूल्यों में हेराफेरी की गई है। प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने 24 नवंबर को याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को केरल में त्रिशूर के थेकिनकाडु मैदान में महिलाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे। केरल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित यह जनसभा संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के लिए है। इसे केरल में लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभियान की शुरुआत के रूप में भी देखा जा रहा है। 

मणिपुर गोलीबारी : घाटी के पांच जिलों में कर्फ्यू में ढील 

मणिपुर सरकार ने इंफाल घाटी के पांच जिलों में लागू कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की है। एक आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक थोउबल, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम और काकचिंग जिलों में बुधवार को सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक प्रतिबंधों में ढील दी गई है जबकि बिष्णुपुर में कर्फ्यू में ढील सुबह पांच बजे से रात नौ बजे तक रहेगी। 

लक्षद्वीप दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लक्षद्वीप दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी दोपहर 12 बजे लक्षद्वीप के कावारत्ती पहुंचेंगे और विकास परियोजनाएं उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

भाजपा जयपुर के 200 धार्मिक स्थलों पर सघन स्वच्छता अभियान चलाएगी 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुधवार को जयपुर शहर के 200 धार्मिक स्थलों पर सघन स्वच्छता अभियान चलाएगी। भाजपा अध्यक्ष सी पी जोशी मोती डूंगरी में, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी मुरलीपुरा हनुमान मंदिर में, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा गौशाला में, कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ झोटवाड़ा में और पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया गोविंद देवजी मंदिर में सफाई अभियान चलाएंगे।  

संजय कुंडू की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी संजय कुंडू की उस याचिका पर बुधवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया जिसमें उन्होंने उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद उन्हें हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से हटाए जाने को चुनौती दी है। 

सरकार से बातचीत के बाद ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल ली वापस 

देशभर में जारी ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल पर देर शाम राहत भरी खबर सामने आई है। सरकार और ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बीच सुलह हो गई है। ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ट्रक ड्राइवरों से अपील की है कि वह काम पर लौटें। बता दें कि गृह सचिव और ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बीच कई घंटों तक की चर्चा के बाद यह हल निकला है। सरकार ने बताया कि हिट एंड रन कानून अभी लागू नहीं होगा। कानून लागू होने से पहले बात होगी।  

विदेशों में बढ़ी राम मंदिर के मॉडल की मांग, इन देशों से मिल रहे भारी-भरकम ऑर्डर

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ही इसके लकड़ी से बने विभिन्न मॉडल की मांग कई गुना बढ़ गई है। इन मॉडल (प्रतिकृति) को बनाने वाली एक इकाई ने दावा किया कि अमेरिका और न्यूजीलैंड से भी मॉडल की खरीद के ऑर्डर मिल रहे हैं। मॉडल में रामजन्मभूमि स्थल पर निर्माणाधीन भव्य मंदिर के डिजाइन को दर्शाया गया है। 

राम मंदिर के दर्शन करवाने में मदद करेंगे BJP कार्यकर्ता 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की मदद करेंगे। पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक में इस सिलसिले में निर्णय लिया गया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *