Fri. Feb 23rd, 2024

गायों के साथ नजर आए PM मोदी, मथुरा के दौरे पर राजनाथ सिंह, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की बड़ी खबरें 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रदेश की जनता को दी गई गारंटियों को पूरा करने की दिशा में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कदम बढ़ाया है। सरकार ने प्राथमिकता तय करते हुए 1 जनवरी 2024 से प्रदेशवासियों को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की शुरूआत करने जा रही है। प्रदेश में अभी तक ये सिलेंडर 500 रुपए में दिए जा रहे थे।

गायों के साथ नजर आए PM मोदी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

वर्ष 2023 के अंतिम दिन प्रधानमंत्री आवास से एक ऐसी तस्वीर सामने आई। जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गायों के साथ नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी को गायों के साथ समय बिताते देखा गया है। दरअसल, सात लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास है, जहां नरेंद्र मोदी रहते हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। बता दें कि गायों को सनातन संस्कृति में मां का दर्जा दिया गया है। यह गाय गिरि प्रजाति की बताई जा रही हैं। 

उधर, नए साल के मौके पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कृष्ण की नगरी मथुरा के दौरे पर रहेंगे। यहां शुरू हो रहे देश के पहले सैन्य बालिका विद्यालय से बेटियां तपकर निकलेंगी। उन्हें सीबीएसई पाठ्यक्रम के साथ सैन्य प्रशिक्षण भी दिलाया जाएगा। इसका लोकार्पण एक जनवरी को साध्वी ऋतंभरा के जीवन के 60 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित षष्ठिपूर्ति महोत्सव में रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह करेंगे। 

साल के पहले दिन इसरो रचेगा इतिहास 

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) सोमवार को पहले एक्स-रे पोलरिमीटर उपग्रह (एक्सपोसैट) के प्रक्षेपण से नववर्ष का स्वागत करने के लिए तैयार है जो ब्लैक होल जैसी खगोलीय रचनाओं के रहस्यों से पर्दा उठाएगा। अक्टूबर में गगनयान परीक्षण यान ‘डी1 मिशन’ की सफलता के बाद यह प्रक्षेपण किया जा रहा है। इस मिशन का जीवनकाल करीब पांच वर्ष का होगा। 

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पूर्व भाजपा नेता गिरफ्तार 

उत्तराखंड के चंपावत में एक नाबालिग लड़की से कथित दुष्कर्म के आरोपी पूर्व भाजपा नेता कमल रावत को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । चंपावत के पुलिस कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि देर सायं रावत को चंपावत से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि रावत को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी के तटीय जिलों में फैला सागर परिक्रमा का 10वां चरण आज से होगा शुरू  

मछुआरों और अन्य हितधारकों की समस्याओं को हल करने तथा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उनके आर्थिक उत्थान को बढ़ावा देने वाली योजना सागर परिक्रमा का 10वां चरण सोमवार को शुरू होगा। इसके दायरे में आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के तटीय जिले होंगे।  

मुंबई, गोवा और कश्मीर समेत देशभर में नए साल का जश्न

महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में पूरे उत्साह और उल्लास के साथ लोगों ने जश्न मनाते हुए नववर्ष 2024 का स्वागत किया। मुंबई में हजारों की संख्या में लोग रविवार रात गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, गिरगांव चौपाटी और अन्य स्थानों पर एकत्र हुए और नए साल का जश्न मनाया। कई लोगों ने प्रसिद्ध सिद्धिविनायक और मुंबादेवी मंदिरों और गिरजाघरों सहित धार्मिक स्थानों में जाकर नया साल मनाया। 

‘देश को तोड़ने वाले आज न्याय यात्रा की कल्पना कर रहे’, राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का हमला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को विपक्षी दलों खासतौर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने हमारे समाज में अन्याय करने में कोई कसर नहीं छोड़ी वो आजकल न्याय यात्रा की कल्पना कर रहे हैं। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *