चार दिवसीय आयोजन में देश के लगभग 32 राज्यों से आए खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया

चार दिवसीय आयोजन में देश के लगभग 32 राज्यों से आए खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया

संवाददाता प्रदीप दुबे

गाजीपुर: राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप वर्ष 2020- 21 का आयोजन उत्तर प्रदेश पावर लिफ्टिंग संघ एवं क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वाधान में जनपद गाजीपुर के महुआबाग स्थित स्थानीय सभागार मे किया गया किया। इस चार दिवसीय आयोजन में देश के लगभग 32 राज्यों से आए खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

यह प्रतियोगिता सब जूनियर और जूनियर महिला व पुरुष वर्ग के अलग अलग भारवर्गों में किया गया। इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप प्रतियोगिता में देश के 603 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें राष्ट्रीय स्तर और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन को लोगों ने सराहा। 21 मार्च को देर रात कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गयी।

चैंपियनशिप प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में सर्वोत्तम परिधान एव अनुशासित टीम के रूप में केरल को प्रथम स्थान पांडिचेरी को द्वितीय स्थान और उत्तर प्रदेश को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। स्मार्ट रेफरी के लिए हरदीप सिंह उत्तर प्रदेश, विजय पाटील महाराष्ट्र व दिल्ली के सतपाल को प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

पूरे प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग पुरुष में बेस्ट लिफ्टर का अवार्ड सीमोन मसीह चंडीगढ़, प्रांजल देवदीगा कर्नाटक, ध्रुवराज कूरे मध्य प्रदेश को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बेस्ट लिफ्टर सब जूनियर महिला प्रतियोगिता में एस.के. सादिया अलमस्त आंध्र प्रदेश को प्रथम स्थान, कनिकाश्री वी.आर. तमिलनाडु को द्वितीय स्थान, किरूथिका एम पांडुचेरी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बेस्टलिफ्टर जूनियर पुरुष वर्ग में गुरजोत अरोरा पंजाब, जयथदेव एस. तमिलनाडु, राहुल जोशी राजस्थान को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *