मार्कण्डेय महादेव को जोड़ने वाला  पीपा पुल बन कर तैयार

मार्कण्डेय महादेव को जोड़ने वाला पीपा पुल बन कर तैयार

रिपोर्टर।। रन्धा सिंह

चन्दौली। महाशिवरात्रि के पूर्व संध्या पर जनपद के सांसद डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय द्वारा मार्कण्डेय महादेव को जोड़ने वाला कैथी-टाडा के पीपा पुल का उद्धघाटन मा गंगा की आरती व विधिवत पूजन के साथ किया गया ।

पुल बन कर तैयार 1

इस दौरान उन्होने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वहां पर उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुये कहा कि जो कार्य आज पीपा पुल का हुआ है। इस पुल का जनता द्वारा कई अरसे से इन्तजार था। जो आज सम्पन्न हुआ। साथ ही श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार कि भीड़ होने की वजह से दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके लिए मंत्री जी ने पुलिस अधीक्षक को निदेर्शित करते हुये कहा कि महाशिवरात्रि के पर्व को देखते हुये वाराणसी पुलिस से समन्वय बनाकर साथ ही चन्दौली पुलिस जो कि दोना तरफ सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। ये भी कहा कि प्रत्येक वर्ष के 8 माह तक पीपा पुल का संचालन शुरू रहेगा बाढ़ में इसे कुछ दिनों के लिए हटाया जाएगा।

आज इस पीपा पुल के निर्माण से आस-पास के लोगों को रोजगार के अवसर बढ़ रहे है । आस पास के नागरिकों को चन्दौली सांसद महेन्द्र नाथ पांडेय ने धन्यवाद दिया। साथ ही पीपा पुल का निर्माण समयावधि में पूर्ण कराने पर अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी वाराणसी को मंत्री जी ने बधाई दी। पीपा पुल के निर्माण होने से चन्दौली, वाराणसी व गाजीपुर के जनता को आवागमन में सुविधा मिलेगा साथ ही रोजगार के अपार सम्भावनाए बनेगी । मारकण्डेय महादेव को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास जारी है । सभा मे पहुचे चकिया विधायक शारदा प्रसाद ने इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुवे सरकार के नितियों को गिनाया साथ ही पक्के सेतु निर्माण की मांग रखी जिस पर मंत्री जी द्वारा क्षेत्रिय लोगों को भरोषा दिलाते हुये कहा कि जल्द ही स्वीकृति प्रदान कराने के लिए प्रयासी जारी रहेगा ।

पुल बन कर तैयार 3

साथ ही मेडिकल कालेज जनपद में शीघ्र बनेगा इसका डिजाइन तैयार हो चुका है, निर्माण कार्य जल्द ही प्रारम्भ होगा। चन्दौली जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि पीपा पुल का निर्माण कुल दो करोड़ तीन लाख की लागत से कराया गया है। इस पीपा पुल की लम्बाई 525 मीटर लम्बा है।

जिलाधिकारी ने ये भी कहा कि मारकण्डेय महादेव स्थल यह पर्यटन का क्षेत्र है। दर्शन करने वाले सभी श्रद्धालुओं को सहुलीयत मिलेगी मारकण्डेय महादेव का आसानी से दर्शन मिलेगा। आस पास के क्षेत्रिय जनता को दैनिक व्यापार में सम्भावना बढ़ेगी।

इस अवसर पर विधायक चकिया शारदा प्रसाद भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिह अधिशासी अभिन्ता पीडब्लूडी पूर्व जिलाध्यक्ष राणा सिह सूर्यमुनी तिवारी मण्डल अध्यक्ष संकठा राय राजेश सिंह राजीव सिंह सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *