(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

होली में भीग गया फोन, घबराए नहीं यहां जान लें सारी बात

Holi 2024: रंगो के त्योहार होली पर जब हम पानी के रंग से होली खेलते हैं तो कभी-कभी हम फोन में पानी चला जाता है. ऐसे में फोन के खराब होने की संभावना अधिक रहती है. का कोई असर नहीं पड़ेगा. यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, इसलिए इसका सूतक काल भी भारत में मान्य नही होगा. 

होली का त्योहार शुरू हो चुका है. वैसे तो 25 मार्च यानी कल होली है. लेकिन देश के कोने-कोने में होली मनाने का त्योहार शुरू हो चुका है. होली खेलते समय हमारे स्किन पर कलर तो लगता ही साथ ही साथ कई बार हमारे फोन में पानी चला जाता है या फिर हमारा फोन पानी में चला जाता है. आइए जानते हैं कि अगर इस होली आपका फोन पानी में गिर जाए तो फो के साथ क्या करें? आइए इस लेख में जानते हैं.

अगर आप सूखे रंग के साथ होली खेलते हैं तो फोन में पानी जानने का खतरा बहुत कम रहता है. लेकिन अगर आप पानी वाली होली खेलते हैं तो संभव है कि आपके फोन में पानी चला जाए या फोन गलती से पानी तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं. आप आसानी से फोन से पानी निकाल सकते हैं.

गलती से भी न करें ये काम

अगर आपका फोन पानी में गिर गया है तो आप भूलकर भी उसे चार्ज में न लगाएं. पानी में गिरने के फोन को चार्ज में लगाने से शार्ट सर्किट की वजह से फोन खराब हो सकता है. और आपका सारा डाटा उड़ जाएगा. इसलिए गलती से भी फोन को चार्ज न करें. फोन को स्विच ऑफ कर दें. इसके साथ ही फोन को ऑन करने की कोशिश भी न करें नहीं तो दिक्कत हो सकती है

फोन सुखाने के लिए क्या करें?

फोन को सुखाने के लिए उसे धूप में रखें. अगर धूप का मौसम नहीं तो आप उसे चावल के डिब्बे में रख सकते हैं. चावल के डिब्बे में फोन रखने से वो जल्दी से सूख सकता है. चावल में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो नमी को पूरी तरह से खत्म कर देता है.

फोन के सूखने के बाद कई बार होता है कि उसमें नमी रहती है जिसके चलते आने वाले दिनों में फोन के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है. इसलिए कोशिश करें कि एक बार फोन टेक्नीशियन को दिखा दें.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *