कोविड-19 टीकाकरण के लिए युवाओं में दिखा उत्साह,जनपद के 25 केन्द्रों पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का हुआ टीकाकरण

कोविड-19 टीकाकरण के लिए युवाओं में दिखा उत्साह,जनपद के 25 केन्द्रों पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का हुआ टीकाकरण

संवाददता- प्रदीप दुबे

गाजीपुर जिले में मंगलवार से 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं का कोविड-19 टीकाकरण का अभियान शुरू किया गया । युवाओं को इसका इंतजार एक मई से था, जो कि मंगलवार को खत्म हुआ। इस दौरान युवाओं के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। टीकाकरण कराने के बाद वह अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे थे और जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया उन लोगों को जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील भी करते नजर आए। मंगलवार को जनपद के 18 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही सात कार्यस्थलों (वर्कप्लेस) पर कोविड-19 टीकाकरण शुरू हुआ । इसी क्रम में जिला अस्पताल गोरा बाजार टीकाकरण स्थल का शुभारंभ सदर विधायक डॉक्टर संगीता बलवंत द्वारा किया गया। जनपद में मंगलवार को …… लोगों का टीकाकरण किया गया । इसमें 18 से 44 वर्ष के ….….. लोगों टीकाकरण हुआ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया – जनपद को 18 से 44 वर्ष के लोगों के साथ ही 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए शासन से करीब 7000 वैक्सीन मिली थी जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा मंगलवार से अधिक से अधिक टीकाकरण कराने का निर्देश दिया गया था। जिसको लेकर आज युद्ध स्तर पर जनपद में टीकाकरण कराया गया और 18 प्लस वाले सेंटर पर पहले की अपेक्षा आज बेहतर रिस्पांस देखने को मिला, क्योंकि जनपद में 18 प्लस के लोगों ने अपने टीकाकरण के लिए उत्साह दिखाते हुए तीन जून तक का स्लॉट पहले ही बुक कर चुके हैं और आज सभी टीकाकरण केंद्रों पर युवाओं की भारी भीड़ देखने को मिली। उन्होंने बताया कि इन तीन दिनों के लिए जनपद में करीब 6000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

डॉ उमेश ने बताया – इसके साथ ही मंगलवार को जनपद के मीडिया सेंटर गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन कार्यालय पर भी टीकाकरण किया गया। देर शाम 90 लोगों ने टीकाकरण कराया। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए तीन जून के बाद टीके की उपलब्धता पर पोर्टल को खोला जाएगा। जल्द ही शासन से गाजीपुर को 10500 वैक्सीन मिलने वाली है जिसमें 8000 कोविशील्ड और 2500 कोवैक्सीन शामिल है।
उन्होंने बताया – जनपद में 45 प्लस के लोगों के टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर 161 टीम बनाई गई हैं और प्रत्येक टीम को 100 लोगों का टीका करने का लक्ष्य दिया गया है। जिले में 25 केन्द्र 18 प्लस के लोगों के लिए बनाए गए हैं, जिसमें 18 केन्द्रों पर 100 टीकाकरण का लक्ष्य था तो वहीं वर्कप्लेस पर 50-50 टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *