(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

Paytm Payment Bank Salary:  15 मार्च के बाद आपकी सैलरी का क्या होगा? यहां जानें हर जवाब

Paytm Payment Bank Salary:  अगर आपकी सैलरी Paytm Payment Bank में क्रेडिट होती है तो बैंक बंद होने के बाद आपकी सैलरी का क्या होगा? RBI ने इस सवाल का भी जवाब दिया है. चलिए जानते हैं. 

Paytm Payment Bank को RBI की तरफ से बड़ी राहत मिली है. पेमेंट बैंक की डेडलाइन 29 फरवरी से आगे बढ़कर 15 मार्च तक कर दी गई है. यह ग्राहकों के लिए भी राहत भरी खबर है. हालांकि, अभी भी ग्राहकों के मन में कुछ सवाल हैं जिनके बारे में वो कंफ्यूज नजर आ रहे हैं. RBI ने विड्रॉल, सैलरी क्रेडिट, डीबीटी, बिजली बिल समेत अन्य सवालों के जवाब दिए हैं जिससे ग्राहकों की कुछ कंफ्यूजन तो दूर हो जाएगी. 

एक बड़ा सवाल लोगों के मन में यह है कि अगर उनकी सैलरी पेटीएम पेमेंट बैंक में क्रेडिट होती है तो उसका क्या होगा? इसके अलावा सबसिडी और डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर हैं उसका क्या होगा? डेडलाइन के बाद ये कहां और कैसे क्रेडिट होंगे? चलिए जानते हैं इसका जवाब

जवाब: RBI ने कहा है कि ग्राहक पेटीएम पेमेंट बैंक में 15 मार्च के बाद सैलरी रिसीव नहीं कर पाएंगे. ग्राहकों को यह सलाह दी जाती है कि वो सैलरी के लिए जल्द से जल्द कोई दूसरा बैंक ट्रांसफर करा लें. सैलरी के अलावा सबसिडी और डायरेक्ट बेनिफिट भी 15 मार्च 2024 के बाद, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अकाउंट में क्रेडिट नहीं किए जाएंगे. किसी भी असुविधा या परेशानी से बचने के लिए 15 मार्च 2024 से पहले अपने लिंक किए गए अकाउंट को दूसरे बैंक में ट्रांसफर करा लें. 

इससे पहले भी हमने एक अहम सवाल का जवाब दिया था जिसमें बताया था कि पेमेंट बैंक बंद होने के बाद आपकी FD का क्या होगा? अगर आपने भी पेमेंट बैंक के साथ FD कराई हुई है और आप जानना चाहते हैं कि इसका क्या होगा, तो यहां क्लिक कर चेक कर सकते हैं. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *