(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

केजरीवाल की गिरफ्तारी से पार्टी को होगा चुनावी फायदा, केंद्रीय वित्त मंत्री नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की बड़ी खबरें

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा भारत की अपनी पहली यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां पहुंचेंगे। दो साल से अधिक पुराने रूस-यूक्रेन संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने के प्रयासों के बीच उनकी यह यात्रा होगी। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उनकी यात्रा विदेश मंत्री एस. जयशंकर के निमंत्रण पर हो रही है। 

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण का दावा, नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और यह बात पार्टी को बता दी गई है। यहां एक कार्यक्रम में बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक धन नहीं है, इसके अलावा जीतने के कई अन्य कारक भी अनुकूल नहीं हैं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी को होगा चुनावी फायदा: आतिशी 

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को फायदा होगा क्योंकि पार्टी को काफी सहानुभूति मिल रही है। 

महुआ मोइत्रा को ईडी ने फिर 28 मार्च को किया तलब

प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को नया समन जारी कर 28 मार्च को तलब किया है।  तृणमूल नेता को इससे पहले भी केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। मोइत्र को ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के मामले में दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। 

अनुराग ठाकुर ने दिल्ली का मुख्यमंत्री पद न छोड़ने के लिए की केजरीवाल की आलोचना  

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने के लिए बुधवार को अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में बने रहने की उनकी महत्वाकांक्षा इतनी प्रबल है कि उन्होंने सलाखों के पीछे होने के बावजूद इस्तीफा नहीं दिया है। केजरीवाल को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि देश का कानून सभी के लिए बराबर है और नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।  

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में ‘आप’ के गोवा प्रमुख

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर और इस तटीय राज्य के कुछ अन्य पार्टी नेताओं को 28 मार्च को तलब किया है। 

मेरे पति 28 मार्च को अदालत में आबकारी नीति मामले में सच्चाई बताएंगे : सुनीता केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कई छापों में एक पैसा भी नहीं मिला और बृहस्पतिवार को उनके पति अदालत में कथित आबकारी नीति घोटाले में ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया था और एक अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था।

महुआ मोइत्रा को ‘बदले की राजनीति’ के तहत ईडी समन जारी किया गया: तृणमूल कांग्रेस 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि कृष्णानगर क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा को ‘‘बदले की राजनीति” के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का समन जारी किया गया है और चुनाव से पहले एजेंसियों का ‘‘दुरुपयोग” किया जा रहा है। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *