एक दिन में दो सौ से अधिक COVID-19 की मौत दर्ज: पाकिस्तान

एक दिन में दो सौ से अधिक COVID-19 की मौत दर्ज: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने मंगलवार को महामारी शुरू होने के बाद पहली बार एक दिन में दो सौ से अधिक COVID-19 की मौत दर्ज की, क्योंकि सरकार ने कहा कि वह सख्त लॉकडाउन पर विचार कर रही थी।

नेशनल कमांड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के अनुसार, देश में कुल मौत का नया आंकड़ा मंगलवार को दर्ज किया गया, जो देश में वायरस से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 17,530 है, जो सरकार की महामारी की प्रतिक्रिया की देखरेख करता है। पिछली उच्चतम दैनिक मृत्यु संख्या 157 थी, जो 23 अप्रैल को दर्ज की गई थी।

मंगलवार को कुल 5,292 नए मामले सामने आए, जिसमें कुल मामले 220 मिलियन लोगों से अधिक के 810,231 थे।

राष्ट्रीय सकारात्मकता अनुपात, परीक्षण किए गए लोगों में संक्रमण की संख्या 10.8% थी। मृत्यु दर, संक्रमणों की संख्या, जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु हो गई, महामारी की शुरुआत के बाद से उच्चतम बिंदु पर पहुंच गई, लगभग 2.2% तक पहुंच गई।

केवल पाकिस्तान में लगभग दो मिलियन टीकाकरण किए गए हैं, और देश ने अपनी पर्याप्त जनसंख्या को कवर करने के लिए आपूर्ति की खरीद के लिए संघर्ष किया है।

अधिकारियों ने कहा है कि स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं के चरम पर होने का खतरा है। कम आपूर्ति में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के साथ पाकिस्तान के पास बहुत सीमित स्वास्थ्य संसाधन हैं।

एनसीओसी के अनुसार, 631 अस्पतालों में मंगलवार को लगभग 6,286 सीओवीआईडी ​​-19 रोगियों का इलाज किया जा रहा था और 70% से अधिक वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त बेड अस्पतालों में कब्जे में थे।

सोमवार को पाकिस्तानी सेना की टुकड़ियों को उच्च सकारात्मकता दर के साथ 16 प्रमुख शहरों में तैनात किया गया था, ताकि कोरोनोवायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए नागरिक कानून लागू करने में मदद मिल सके, जिसमें सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना और गैर-आवश्यक व्यवसायों को बंद करना शामिल है। शाम 6 बजे।

इस सप्ताह उच्चतम सकारात्मकता वाले शहरों के मुट्ठी भर शहरों में कठोर कदम उठाए गए, और मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री फैसल सुल्तान ने चेतावनी दी कि अगर जनता ने सामाजिक गड़बड़ी, मास्क पहनने और अन्य एहतियाती सलाह पर ध्यान नहीं दिया तो ऐसे क्षेत्रों को अन्य क्षेत्रों में बढ़ाया जा सकता है। उपायों, विशेष रूप से रमजान के पवित्र इस्लामी महीने के दौरान आगामी ईद की छुट्टी के साथ।

सुल्तान ने कहा “कृपया इस वर्ष अपने रमजान और ईद को सरल रखें, इसलिए हम इस बीमारी से लड़ सकते हैं और इस कठिन परिस्थिति से गुजर सकते हैं।

सिंध के दक्षिणी प्रांत ने घोषणा की कि इंटरसिटी परिवहन 30 अप्रैल से शुरू हो जाएगा, और यह ईद की छुट्टी के ठीक बाद 17 मई तक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *