पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों के विरोध

पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों के विरोध

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार को रस्सी के सहारे खींच कर प्रदर्शन किया

रिपोर्टर: राकेश वर्मा

आजमगढ़: आजमगढ़ पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में आज आजमगढ़ में युवा कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ताओं ने कार को रस्सी के सहारे खींच कर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कमरतोड़ महंगाई के चलते जनता की स्थिति बुरी होने की बात कही गई।

बता दें कि आजकल पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में प्रतिदिन हो रही वृद्धि इस समय बड़ा मुद्दा बनी हुई है। वहीं पहली बार पेट्रोल के दाम कई शहरों में ₹100 तक पहुंच गए हैं जिसके चलते आम लोगों पर महंगाई का बड़ा बोझ पड़ा है। सरकार का भले ही अपना दावा हो लेकिन लोगों की परेशानी को देखकर कांग्रेस इस मुद्दे को उठाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। इसीलिए आजमगढ़ में युवा कांग्रेसियों ने अपने पार्टी कार्यालय से कार को रस्सी से खींचते हुए प्रदर्शन कर निकले और कलेक्ट्रेट पहुंच कर दाम पर काबू पाने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

कहा कि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तब कच्चे तेल की कीमत आज से दोगुने थी लेकिन दाम ₹50 प्रति लीटर हुआ करते थे आज कच्चे तेल की कीमत बहुत कम है लेकिन उसके दाम को इतना ज्यादा बढ़ा दिया गया है। स्थिति यह हो गई है कि अगर आसपास के गांव से हम शहर आते हैं तो गाड़ी में ₹100 का पेट्रोल भर कर आते हैं। की शहर से जब लौटने की स्थिति होती तो लोगों से ₹100 लेकर वापस जाना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *