एलबीएस छात्र संग चुनाव में आज़ाद सिंह की उम्मीदवारी पर विपक्षी गुटो ने उठाये सवाल जमकर हुआ हंगामा

एलबीएस छात्र संग चुनाव में आज़ाद सिंह की उम्मीदवारी पर विपक्षी गुटो ने उठाये सवाल जमकर हुआ हंगामा

संवाददाता।। रंधा सिंह

चन्दौली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- लाल बहादुर शास्त्री पीजी कॉलेज मुगलसराय में कल छात्र संघ का चुनाव होना है और आज ही छात्रों के एक गुट ने नया बखेड़ा खड़ा कर दिया। छात्रों का एक गुट ने अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी का विरोध करना शुरू कर दिया है।विरोध करने वाले छात्रों का दावा है कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आजाद सिंह ने 2016 से 2019 तक पॉलिटेक्निक किया है और इसी बीच 2018 में उन्होंने इंटरमीडिएट पास किया है। एक ही साथ 2 डिग्री लेने वाले की चुनाव लड़ने की पात्रता अमान्य समझी जाती है। इसलिए उनका नामांकन रद्द किया जाए।

इसी मांग को लेकर छात्रों ने महाविद्यालय के गेट पर जमकर हंगामा किया। हंगामें को देखते हुए मुगलसराय कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया। फिलहाल पुलिस द्वारा महाविद्यालय प्रशासन से बातचीत जारी है। छात्र नेताओं का कहना है कि अगर आजाद सिंह की पर्चा रद्द नहीं किया जाता है तो वे जिला प्रशासन से इस बात की शिकायत करेंगे। इस संबंध में प्राचार्य डॉ दीनबंधु तिवारी ने बताया कि चुनाव की तैयारियां पूर्ण हो चुकी है और पर्चा के जांच तिथि तक आपत्ति डालनी चाहिए।

अब देखने वाली बात यह होगी कि विरोधी गुट का आरोप कितना सही है और किन परिस्थितियों में आजाद सिंह ने दो सर्टिफिकेट लिए यह जांच का विषय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *