दो वरिष्ठ पत्रकार की दरियादिली के कारण बची एक पत्रकार की जान

दो वरिष्ठ पत्रकार की दरियादिली के कारण बची एक पत्रकार की जान

पत्रकारों के लिए मसीहा कहे जाने वाले वरिष्ठ पत्रकार आलोक तनेजा तथा सुरेन्द्र चौहान की दरियादिली को दिल से सलाम

सहारनपुर: पत्रकार चाहे किसी भी संगठन से जुड़ा हो, यदी उस पर किसी भी प्रकार की आपत्ति आ जाये, तो एक ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का कुनबा ही नहीं बल्कि स्वयं ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन (Gramin Patrakar Association) के कप्तान आलोक तनेजा (Alok Taneja) बिना कुछ सोचे समझे उस पत्रकार की मदद को तत्काल सामने आ जाते हैं।

Epaper Vashishtha Vani

ऐसा ही नजारा कल भी हमें उस समय देखने को मिला जब, कोरोना (Corona) से पीड़ित एक पत्रकार अपने साथियों से मदद की गुहार लगा रहा था, जैसे ही उक्त पीड़ित पत्रकार की ऑडियो वायरल हुई और यह खबर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के कप्तान आलोक तनेजा (Alok Taneja) को पता लगी, तो उन्होने तत्काल उक्त पत्रकार की मदद हेतु वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र चौहान (Surendra Chauhan) सहित कई वरिष्ठ पत्रकारों से अपनी बात साझा करते हुए पीड़ित पत्रकार को तत्काल सहायता प्रदान हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.एस.सोढ़ी सहित कई वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों से बात कर पीड़ित पत्रकार राकेश ठाकुर (Ramesh Thakur) को ऑक्सीजन (Oxygen) सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी।

हालांकि राकेश ठाकुर (Ramesh Thakur) ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन परिवार से जुड़े नहीं है, फिर भी उन्होंने जितना उनसे बनता था, उक्त पीड़ित पत्रकार की चिकित्सा अधिकारियों से वार्ता कर इस पत्रकार की मदद हेतु तत्काल सामने आये। जबकि इस मदद का एक श्रेय सहारनपुर (Saharanpur) के वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र चौहान को भी जाता है। क्योंकि उनके द्वारा भी पीड़ित पत्रकार की मदद हेतु सीएमओ सहित कई वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों से वार्ता के बाद ही उक्त पत्रकार राकेश ठाकुर (Ramesh Thakur) को सभी सुविधाएं जिला चिकित्सालय से मिली। आज हम इन दोनों पत्रकारों की दरियादिली को दिल से सलाम करते हैं।

राकेश ठाकुर कौन है ओर कौन से मीडिया संस्थान से जुड़े हैं

राकेश ठाकुर लगभग 25 वर्षों से पत्रकारिता लाइन से जुड़े हैं, तथा इस वक्त वह जनावेश समाचार पत्र के सम्पादक हैं। इससे पहले भी वह कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में अपनी लेखनी से समाज को जागरूक करने का काम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *