भीख मांगने के चक्कर मे एक ब्यक्ति ने अपनी एक हाथ गवाई

भीख मांगने के चक्कर मे एक ब्यक्ति ने अपनी एक हाथ गवाई

संवाददाता रंधा सिंह

चन्दौली। भीख मांगने के चक्कर मे एक ब्यक्ति ने अपनी हाथ गवाई। रेलवे ट्रैक पर अपना हाथ रखकर गुजर रही ट्रेन से कटवा लिया। बीते 15 मार्च जिला अस्पताल परिसर स्थित रैन बसेरा में एक व्यक्ति गंभीर हालत में दिखा उसके बाएं हाथ में गहरा घाव था और उसकी कलाई कट के शरीर से अलग हो गई थी। जिसको जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी जानकारी जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दी। ब्यक्ति की हालत देख चन्दौली सीएमएस के आदेश पर तत्काल उसको मरहम पट्टी कर एमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराकर इलाज शुरू किया गया वही चिकित्सकों द्वारा पूछताछ करने पर घायल व्यक्ति ने अपना नाम संजीत पाल बताया जो कि मालदा पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।

पूछताछ में यह बात सामने आई है कि पीड़ित कुछ दिन पूर्व ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचा था। और किसी के कहने पर उसने रेलवे ट्रैक पर अपना हाथ रखकर गुजर रही ट्रेन से कटवा लिया जिससे उसको भीख मांगने में आसानी हो और लोग रहम खाकर उसे भीख दे सके जानकारी के आनुसार यह एक महिला ने उसको हाथ कटवाने की सलाह दी थी पीड़ित की मानें तो पुलिसकर्मियों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया उसने बताया कि पंडित दीनदयाल स्टेशन पर उसको किसी महिला ने कहा कि अपना हाथ काट लो तो आसानी से भीख मिल जाएगी. यह बात उसके दिमाग में बस गई. इसलिए उसने ट्रेन के नीचे अपना हाथ रखकर कटवा लिया।

परिजनों को दी गई सूचना जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. भूपेंद्र द्विवेदी ने बताया कि घायल व्यक्ति संजीव पाल जिसको 15 मार्च को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसका इलाज चल रहा है. वह खतरे से बाहर है. उसने एक मोबाइल नंबर बताया जो उसकी बहन का है. उनको इस मामले की सूचना दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *