विश्व जल दिवस के अवसर पर जल संरक्षण के लिए विशेष जागरूकता अभियान निकाला

विश्व जल दिवस के अवसर पर जल संरक्षण के लिए विशेष जागरूकता अभियान निकाला

संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़: परिवर्तन सेवा संस्थान गांधी गिरी टीम ने विश्व जल दिवस के अवसर पर जल संरक्षण के लिए विशेष जागरूकता अभियान निकाला। जागरूकता अभियान के लिए निकाले गये संदेश वाहन का संरक्षक सत्येन्द्र राय द्वारा सिधारी रामलीला मैदान से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। संदेश वाहन शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को जल संरक्षण के प्रति अपील करते हुए जागरूक किया।

इसके अलावा संगठन द्वारा पोखरों पर हो रहे अवैध कब्जे और पाटे जाने की शिकायत जिलाधिकारी से किया। संगठन के सचिव विवेक पाण्डेय ने कहाकि जल संरक्षण अभियान को धार देने के लिए हमारा संगठन जमींन पर कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। संगठन के ऋषभ उपाध्याय ने जल संरक्षण के विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा किया।

घनश्याम गुप्ता ने कहाकि संगठन के द्वारा जल संरक्षण पर लाखों लीटर पानी बचाने का कार्य हम सभी द्वारा किया जा चुका है। संगठन के संरक्षक सत्येन्द्र राय ने कहाकि यह संगठन जिस प्रकार से युवाओं की टोली लेकर जल संरक्षण अभियान को लोगों तक पहुंचा रहा है यह निश्चित तौर पर काबिले तारीफ है। संगठन के इस विशेष अभियान को और युवाओं को संगठित कर घर घर तक पहुंचाने की जरूरत है।

इस अवसर पर अमित मेहताए प्रशान्त सिंह, अभिषेक गुप्ता, निखिल अस्थाना, पंकज सोनकर, सौरभ पांडेय, जयराम निषाद, मन्नु रस्तोगी, प्रशान्त गोंड, शिवम मिश्रा, निखिल शुक्ला, जितेन्द्र यादव, सूरज निषाद, उत्कर्ष राय, वैषणव उपाध्याय, गौरव चौरसिया, अरविन्द मोदनवाल, शानू गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *