विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बिड़ला कार्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लांट परिसर सहित सीएसआर विभाग द्वारा अंगीकृत गांवों में पौधारोपण किया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बिड़ला कार्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लांट परिसर सहित सीएसआर विभाग द्वारा अंगीकृत गांवों में पौधारोपण किया गया।

वशिष्ठ वाणी संवाददाता

रेणुकूट

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बिड़ला कार्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लांट परिसर सहित सीएसआर विभाग द्वारा अंगीकृत गांवों में पौधारोपण किया गया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को बिड़ला कार्बन रेणुकूट यूनिट हेड आरके रघुवंशी और एचआर प्रमुख जय कोकाटे ने प्लांट परिसर स्थित एसटीपी एरिया में पौधा लगाकर पौधारोपण का शुभारंभ किया। इस मौके पर इकाई प्रमुख ने कहा कि वृक्ष और जंगल मानव जीवन के लिए प्रकृति द्वारा दिए गए अनमोल उपहार की तरह हैं। हमें वृक्षों की सेवा घर के सदस्यों की तरह करना चाहिए। पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए पेड़ पौधों का होना अति आवश्यक है। पर्यावरण संरक्षण को लेकर हमारा ग्रुप गंभीरता से कार्य कर रहा है इस वर्ष भी अभियान चलाकर बड़ी संख्या में पौधों को लगाकर उनका संरक्षण किया जाएगा। एचआर हेड जय कोकाटे ने कहा कि इंसान अपने स्वार्थ में वृक्षों का दोहन करते हुए बड़े-बड़े कंक्रीट के इमारत तो बना लिया लेकिन अब वृक्षों की कमी से होने वाले समस्याओं को पूरा विश्व झेल रहा है। हम सभी को सजग होकर पौधों को लगाने और उनके संरक्षण के लिए सजग होना चाहिए। जलवायु परिवर्तन और धरती पर होने वाले अनेक प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए वृक्षों का होना जरूरी है। पर्यावरण दिवस पर प्लांट परिसर में कंपनी के अधिकारियों द्वारा छायादार एवं उपयोगी पौधों का रोपण किया गया। वहीं सीएसआर विभाग द्वारा हथवानी गांव सहित अंगीकृत गांव में सैकड़ों पौधे लगाए गए। इस मौके पर रमेश पांडे उपेंद्र मिश्रा पंकज श्रीवास्तव सैयद इस्लाम महेंद्र सिंह निवेदिता मुखर्जी मौजूद रहे। कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन में एचआर विभाग का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *