विकास कार्यो का स्थानीय निरीक्षण कर सन्तुष्ट दिखे अधिकारी

विकास कार्यो का स्थानीय निरीक्षण कर सन्तुष्ट दिखे अधिकारी

  • सीवो गांव की चौपाल में छाया रहा निराश्रित गोवंशों का मुद्दा

रिपोर्टर: प्यारे लाल यादव

वाराणसी/चिरईगांव: सांसद आदर्श गांव सीवों में शनिवार को चौपाल आयोजित की गई। चौपाल में पहुंची प्रशिक्षु पीसीएस अधिकारी एवं बीडीओ चिरईगांव मीनाक्षी पाण्डेय ने ग्रामीणों से पीएम आवास, राशन कार्ड, पेयजल, विधवा विकलांग, सीवर, आरओ प्लांट इत्यादि विषयों पर बात चीत की। वहीं अशोक कुमार पांडेय बिरजू सोनकर, मगरू राजभर सहित दर्जनों ग्रमीणों का कहना था कि साहब सबकुछ ठीक है यहां तो हमलोग निराश्रित गोवंशों के आतंक से परेशान हैं। झुंड बनाकर जिन खेतों में पड़ रही हैं।पूरी फसल चट कर जा रही हैं।

गोवंशों को कहीं सिप्ट कराए।इस पर प्रशिक्षु पीसीएस मीनाक्षी पांडेय ने ग्राम विकास अधिकारी राजेश वर्मा से सीवों गोवंश आश्रय स्थल के बारे में पूछा तो वर्मा ने कहा कि यहां गो आश्रय में क्षमता से अधिक गोवंश भरे पड़े हैं। इसपर उन्होंने कहा कि वेटनरी डॉक्टर से बात कर अन्य गोवंशों को छाही में सिप्ट कराने का निर्देश दिया।गांव के अशोक पांडेय ने एक दो गरीब परिवारों को पीएम आवास की आवश्यकता की बात कही। इसपर चौपाल में उपस्थित एडीओ सहकारिता रजनीश कुमार पांडेय ने कहा कि इसका आवेदन ऑनलाइन होता है लेकिन साइड फिलहाल बन्द है।

इसके अलावा विधवा, बृद्दा, विकलांग का आवेदन ऑनलाइन चल रहा है।जो पात्र लोग हैं आवेदन कर सकते हैं। जांचोपरांत उचित कार्यवाही हो रही है। गांव में सामुदायिक शौचालय, आरओ प्लांट, आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक विद्यालय व पशु आश्रय गृह का स्थलीय निरीक्षण भी किया। गोवंश आश्रय स्थल पर नाम अंकित नहीं होना और साफ-सफाई ठीक नहीं रखने पर नाराजगी जतायी। तैनात ग्राम पंचायत सचिव को पशुआश्रय गृह का नाम दीवार पर अंकित कराने का निर्देश दिया। चौपाल में एडीओ सहकारिता, रजनीश कुमार पांडेय, बिनोद कुमार पांडेय व रवि सिंह, राजेश वर्मा इत्यादि ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *