समाजसेवा के नाम पर सरकारी जमीनों पर हो रहा कब्जा

समाजसेवा के नाम पर सरकारी जमीनों पर हो रहा कब्जा

  • संवाददाता रन्धा सिंह

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- समाज सेवा के नाम पर नगर में सरकारी जमीनों का उपयोग संभ्रांत समाजसेवियों द्वारा लगातार होता चला आ रहा है।कही अस्थायी कमरे तो कही पक्का निर्माण कर समाज सेवा जारी है।जिसका न तो संबंधित विभाग से कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र मिला है और न ही विभागीय अधिकारी इस तरह के अवैध कब्जे को मुक्त कराने का ही प्रयास कर रहे हैं।

ताजा मामला स्वयंसेवी संस्था श्री सेवा समिति द्वारा संचालित चिकित्सालय का है जिसको लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं निशुल्क इलाज के लिए पीडब्ल्यूडी की जमीन पर बनाए गए इस चिकित्सालय में प्रमुख रूप से डॉक्टर मनोज कुमार सिंह नगर के दंत चिकित्सक डॉक्टर श्रीवास्तव आनंद श्रीवास्तव समेत कई अन्य चिकित्सकों का दिवस के अनुसार नाम अंकित किया गया है इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अधिकारी अभियंता ने बताया कि उक्त के बाबा तुमसे कोई अनापत्ति नहीं ली गई है वही इस संबंध में बताते हुए पालिकाध्यक्ष संतोष खरवार ने कहा कि संस्था ने लिखित रूप से अनुमति मांगी थी।

अभी उसमें पालिका का कोई योगदान नहीं है जो की संस्था स्वयं अस्पताल संचालित कर रही है क्योंकि यह सामाजिक कार्य है जिसके देखते हुए उन्हें वहां अस्पताल बनाने की अनुमति दे दी गई थी ऐसे में सवाल यह उठता है कि पीडब्ल्यूडी की जमीन पर पालिका द्वारा अनुमति लेना गले से नहीं उतर रहा है वही पालिकाध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर किसी सामाजिक कार्य के लिए सामाजिक संस्थाएं जगह चिन्हित करें तो पालिका सहयोग करेगी देखा जाए तो नगर में दर्जनों समाजसेवी संस्थाएं हैं और अगर इसी तरह अनुमति की बंदरबांट होती रही तो सड़क किनारे अतिक्रमणकारियों का की लंबी कतार लग जाएगी।

यही नही पड़ाव से लेकर पचफेड़वा तक सड़क के किनारे बहुत सारे व्यवसायिक अतिक्रमण धड़ल्ले से पनप रहै है। जिसकी भनक पीडब्लूडी के अधिकारियों को भनक तक नही है। या जानकर भी अनजान बने है कियू की अगर अधिकारी उस रोड से गुजर रहा है तो उसकी नजर एक बार तो जरूर जाती होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *