अब YouTubers पूरे Google खाते को बदले बिना अपने चैनल का नाम बदल सकते हैं

अब YouTubers पूरे Google खाते को बदले बिना अपने चैनल का नाम बदल सकते हैं

Google के स्वामित्व वाली स्ट्रीमिंग दिग्गज YouTube एक नया अपडेट लेकर आई है जो अपने उपयोगकर्ताओं को अपने मूल Google खाते पर कोई प्रभाव डाले बिना अपने चैनल का नाम और चित्र बदलने की अनुमति देगा।

अब तक, YouTube रचनाकारों को अपने पूरे Google खाते के लिए अपना नाम और आइकन बदलना पड़ता था – इसलिए YouTube पर उनका नाम वही नाम होगा जो वे जीमेल में ईमेल भेजते हैं।

अब यह आसान बना रहा है, स्ट्रीमर विशाल अपने रचनाकारों को YouTube के अंदर अपने चैनल का नाम और चित्र अपडेट करने की अनुमति दे रहा है, और वे परिवर्तन केवल YouTube पर उनकी प्रोफ़ाइल को प्रभावित करेंगे, द वर्ज ने बताया।

नए अपडेट से उन रचनाकारों के लिए और अधिक लचीलेपन की पेशकश की उम्मीद है जो अपने चैनल के नाम के बजाय अपने वास्तविक नाम के तहत ईमेल भेजना पसंद कर सकते हैं। हालांकि, यह उन रचनाकारों के लिए भी एक खामी है जिनके पास सत्यापन बिल है क्योंकि वे अपना नाम बदल देते हैं तो वे चेक मार्क खो देंगे।

वर्ज ने बताया कि रचनाकारों को फिर से बिल्ला प्राप्त करने के लिए आवेदन करना होगा।

द वर्ज द्वारा प्राप्त YouTube के आधिकारिक बयानों के अनुसार, यह विशेषता ‘रचनाकारों से शीर्ष अनुरोध’ का परिणाम है। आज जो अपडेट जारी किया गया है वह व्यक्तिगत और ब्रांड दोनों खातों के लिए लागू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *