निस्वा इंटर कॉलेज में अब छात्राओं को मिलेगी इंग्लिश मीडियम की शिक्षा

निस्वा इंटर कॉलेज में अब छात्राओं को मिलेगी इंग्लिश मीडियम की शिक्षा

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

आजमगढ़ शहर के पहाड़पुर में स्थित प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान निस्वा इंटर कॉलेज में अब छात्राओं को हिंदी माध्यम के साथ-साथ अंग्रेजी माध्यम से भी शिक्षा दी जाएगी। इस बात की जानकारी निस्वा इंटर कॉलेज के मैनेजर तारीख ख्वाजा ने प्रेस वार्ता के दौरान दी उन्होंने बताया कि आज के दौर में हर व्यक्ति हर मां बाप का सपना होता है कि उनके बच्चे बच्चियों को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले ताकि वह देश दुनिया में अपने देश व अपना नाम रोशन कर अच्छा संस्कार पा सके।

इसी के तहत प्रबंध समिति ने निस्वा इंटर कॉलेज में हिंदी माध्यम के साथ अंग्रेजी माध्यम से भी शिक्षा संचालित करने का निर्णय लिया है। मैनेजर तारीख ख्वाजा ने पत्रकारों को यह भी बताया कि जिस जगह पर आप लोग बैठे हैं यह आजमगढ़ की ऐतिहासिक जगह है।जिसको पत्र के साथ याद किया जाता है।

आज से तकरीबन 100 साल पहले बच्चियों के शिक्षा का एक ऐसा बीज बोया गया और जिस हस्ती ने इसका शिलान्यास का पहला पत्थर रखा वह आजादी की तहरी के सबसे बड़े रहनुमा मौलाना मोहम्मद अली जौहर की वालिदा थी जिन को पूरा देश भी अम्मा के नाम से भी जानता था उन्हें की बरकत थी कि देखते ही देखते यह निस्वा कॉलेज सिर्फ आजमगढ़ में ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में बच्चियों की शिक्षा संस्थानों में सबसे बड़ी संस्था बन गई।

तारीख ख्वाजा ने कहा कि हमारे इरादों में उच्च स्तरीय इंग्लिश मीडियम कॉलेज का भी प्लान है जो बहुत जल्द शुरू होने वाला है जिसमें खासतौर से उन बच्चों को तवज्जो दिया जाएगा। जो आर्थिक स्थिति की वजह से अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक कार्यकारिणी समिति के मोहम्मद आबिद, एहसान खान, सैदुज्जफर खान, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद रईस आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *