(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

आज जारी होगा लोकसभा चुनाव के पहले चरण का नोटिफिकेशन, नाराज भाजपा नेता सदानंद बुलाएंगे संवाददाता सम्मेलन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की ताज़ा खबरें

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना आज जारी होगी। इस चरण में 17 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे। इसके साथ ही पहले चरण में जिन राज्यों की लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं, उन पर प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

2 बच्चों की हत्या के बाद बंदायू में तनाव, पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया एनकाउंटर में ढेर

उत्तर प्रदेश के बदायूं में तीन बच्चों पर उस्तरे से हमला कर दिया गया। इसमें दो बच्चों की मौके पर ही मौत गई और एक बच्चा घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने शव कब्जे में नहीं लेने दिया। वहीं, पुलिस एनकाउंटर में मुख्य आरोपी जावेद को ढेर कर दिया गया। 

केजरीवाल ने ईडी समन के खिलाफ खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब नीति से संबंधित कथित तौर पर धनशोधन करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर उन्हें जारी किए गए सभी नौ समन के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मौज जैन की पीठ इस मामले में 20 मार्च को सुनवाई कर सकती है। 

हिमाचल में फिर करवट लेगा मौसम, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में होगा हिमपात 

हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश में 21 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ हालांकि कम तीव्रता वाला है। ऐसे में इसका असर पूरे प्रदेश में नजर नहीं आएगा। प्रदेश में 20 मार्च के बाद एक बार फिर मौसम बदल जाएगा। 

26 जिलों के 75 विधानसभा क्षेत्रों में आज से चलाए जाएंगे प्रचार वाहन 

लोकसभा निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत बेहतर हो, इसके लिए 75 प्रतिशत से कम मतदान वाले विधानसभा क्षेत्रों में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा विशेष मतदाता जागरुकता प्रचार वाहन चलाये जायेंगे। मतदाता जागरुकता वाहन के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा।

नाराज भाजपा नेता सदानंद गौड़ा अपने भावी राजनीतिक कदम का करेंगे खुलासा  

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नाराज सांसद डी वी सदानंद गौड़ा ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के लोगों ने उनसे संपर्क किया है, वह उचित समय पर अगले कदम के बारे में निर्णय लेंगे। बेंगलुरु उत्तर से दोबारा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज 71 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन बुलाने की योजना बनाई है, जिसमें वह सबकुछ साझा करेंगे।

खाटू श्याम मंदिर में उमड़े लोग, मुख्य मेले में पांच लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान 

जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटूश्यामजी मंदिर में जारी वार्षिक फाल्गुनी लक्खी मेले में भारी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं और बुधवार को एकादशी के अवसर पर मुख्य मेले में पांच लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। मेले में मंगलवार को दशमी के दिन श्याम बाबा को गुलाब के इत्र से स्नान करवाकर लाल रंग के फूलों से विशेष श्रृंगार किया गया। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *