Fri. Feb 23rd, 2024

‘ सिर्फ पूनम पांडे ही नहीं..’, कैंसर ने ली इन सितारों की भी जान

Actor who died due to cancer: बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम पांडे का निधन हो गया है. एक्ट्रेस की मौत सर्वाइकल कैंसर के कारण बताई जा रही है. अचानक पूनम की मौत से ना सिर्फ इंडस्ट्री में बल्कि फैंस भी सदमे में हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम पांडे का निधन हो गया है. एक्ट्रेस की मौत सर्वाइकल कैंसर के कारण बताई जा रही है. अचानक पूनम की मौत से ना सिर्फ इंडस्ट्री में बल्कि फैंस भी सदमे में हैं.

कई सितारों की गई जान

लोगों को भरोसा नहीं हो रहा है कि महज 32 साल की उम्र में पूनम जिंदगी की जंग हार गईं. हालांकि, सिर्फ पूनम ही नहीं बल्कि कई ऐसे सितारे हैं जिनकी कैंसर ने जान ले ली.

 फिरोज खान

अपने अलग अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता फिरोज खान भी कैंसर की चपेत में आ गए थे. एक्टर लंग्स कैंसर से जूझ रहे थे और इस बीमारी के कारण 27 अप्रैल 2009 को उनकी मृत्यु हो गई.

नरगिस

एक्ट्रेस नरगिस एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से काफी चर्चा बटोरती थीं. कैंसर बीमारी का सामना एक्ट्रेस को भी करना पड़ा था. नरगिस को पैनक्रियाटिक कैंसर था और इस कारण यह 3 मई 1981 को इस दुनिया को छोड़ गईं.

सिंपल कपाड़िया

हिंदी फिल्म एक्ट्रेस सिंपल कपाड़िया का भी कैंसर के कारण निधन हुआ था. सिंपल ने तीन साल तक लड़ाई लड़ी और अपने 51वें जन्मदिन पर वह इस जंग में हार गईं. 10 नवंबर 2009 को सिंपल की मौत हो गई.

 इरफान खान

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान भले ही इस दुनिया में न हो लेकिन आज भी लोग इनको याद करते हैं. इरफान खान की भी मृत्यु इसी गंभीर बीमारी के कारण हुईं. इरफान कोलन कैंसर से जूझ रहे थे और साल 2020 में इनकी जान चली गई थी.

सुजाता कुमार

अभिनेत्री सुजाता कुमार भी मेटास्टिक कैंसर से अपनी जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थीं और अदाकारा इस जंग को हार गईं. कई फिल्मों में एक्टिंग कर लोगों के दिलों में उतरने वाली सुजाता कुमार को चौथी स्टेज पर इसका पता चला था जिसके बाद उनका निधन हो गया.

 आदेश श्रीवास्तव

आदेश श्रीवास्तव भी इस बीमारी के संपर्क में आ गए थे. इस बात की जानकारी उन्हें साल 2015 में मिली थी. जब उन्हें इसके बारे में पता लगा उसके महज 40 दिन बाद ही अभिनेता इस दुनिया को अलविदा कह गए.

ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से हर कोई हैरान था. ऋषि कपूर भी ल्यूकेमिया कैंसर से पीड़ित थे और करीब दो साल तक इस गंभीर बीमारी से लड़ते दिखे. हालांकि, इस बीमारी कारण उन्होंने दुनिया छोड़ दी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *