Tue. May 28th, 2024

WhatsApp का नया फिचर, अब कोई नहीं ले पाएगा आपकी प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट

WhatsApp Privacy Feature: WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत कोई भी आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. चलिए जानते हैं इस फीचर के बारे में.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद से प्राइवेसी को लेकर यूजर्स की सबसे बड़ी चिंता खत्म हो जाएगी. जब से हम इस ऐप का इस्तेमाल करने लगे हैं और इसका यूसेज इतना ज्यादा बढ़ गया है, तब से स्कैमिंग या ब्लैकमेलिंग एक्टिविटी भी बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं. यही कारण है कि यहां से लोगों की सिक्योरिटी को लेकर कई बार शिकायतें सुनने को मिलती हैं. आज के समय में स्कैमर्स लोगों की फोटो मात्र से ही उनकी उल्टी-सीधी वीडियो बना देते हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं. 

बस इसी परेशानी को खत्म करने के लिए WhatsApp इस फीचर पर काम कर रहा है. प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने के बाद से यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी में सुधार आएगा. बता दें कि यह फीचर iOS यूजर्स को दिया जाएगा. WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर एंड्रॉइड में तो पहले से ही उपलब्ध है और अब इसे iOS में भी उपलब्ध कराया जाएगा. इस फीचर के साथ अगर कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करता है तो वो ब्लैंक आएगा. इससे वो न तो आपकी फोटो का गलत इस्तेमाल कर पाएंगे और न ही उसे गलत तरीके से शेयर कर पाएंगे. 

नहीं रहेगी प्राइवेसी की चिंता: इस फीचर के साथ अब WhatsApp यूजर्स को अपनी प्राइवेसी की चिंता नहीं रहेगा. लेकिन ऐसा नहीं है कि लोग इसका कोई दूसरा तरीका नहीं ढूंढ सकते हैं. स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने के बाद भी कई लोग दूसरे फोन से आपकी प्रोफाइल पिक की फोटो खींच सकते हैं. 

इस वर्जन में मिलेगा अपडेट: बता दें कि यह फीचर iOS 24.10.10.70 बीटा टेस्टर में देखा गया है. फिलहाल तो इस फीचर पर काम चल रहा है. ऐसे में इसके रोल आउट होने कुछ समय अभी बाकी है. 

इसके अलावा भी कंपनी कई फीचर्स पर काम कर रही है जिसमें कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऑडियो कॉल बार फीचर भी लाया जाएगा. इसके साथ ही यूजर्स को बेहतर स्टोरेज स्पेस दिया जाएगा. इन फीचर्स को भी अभी टेस्ट किया जा रहा है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *