Sat. Feb 24th, 2024

विवादों में घिरी नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णी’: भगवान राम को मांसाहारी बताने पर शुरू हुआ विवाद, प्रोड्यूसर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज

Nayanthara's film 'Annapurni' ,

युवा एक्ट्रेस नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है, हालांकि रिलीज के बाद से ही फिल्म विवादों में घिर गई है। फिल्म के एक सीन में भगवान श्री राम को मांसाहारी बताया गया था, जिसके बाद फिल्म निर्माताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत दर्ज की गई है. पूर्व शिव सेना नेता रमेश सोलंकी ने 6 जनवरी को मुंबई में फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माताओं ने भगवान श्री राम का अपमान करके हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

शिकायत के अलावा, रमेश सोलंकी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर भी फिल्म की आलोचना की है। उन्होंने लिखा, ‘मैंने हिंदू विरोधी और हिंदू विरोधी नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ऐसे समय में जब पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मना रही है, यह हिंदू विरोधी फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। ‘जी स्टूडियो’, ‘नाद स्टूडियो’ और ‘ट्राइडेंट’ आर्ट्स द्वारा निर्मित।

इसके अलावा उन्होंने फिल्म के कुछ विवादित सीन्स का भी जिक्र किया. उन्होंने लिखा, ‘एक हिंदू पुजारी की बेटी बिरयानी बनाने से पहले नमाज पढ़ती है। फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है. फरहान ने एक्ट्रेस को मांस खिलाया और कहा कि भगवान श्री राम भी मांसाहारी थे। उन्होंने आगे कहा, ‘नेटफ्लिक्स और जी स्टूडियोज ने जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए यह फिल्म बनाई है. मैं मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र एचएमओ से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए इस फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का अनुरोध करता हूं।

1 दिसंबर 2023 को रिलीज हुई फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म में नयनतारा मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में उन्होंने एक मंदिर के पुजारी की बेटी अन्नपूर्णी की भूमिका निभाई, जो शेफ बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए नॉन-वेज बनाती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *