Sat. Feb 24th, 2024

नक्सलियों ने CRPF कैंप पर किया हमला, शहीद हुए 3 जवान, 14 घायल 

Chhattisgarh Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ में बीजापुर-सुकमा सीमा पर सुरक्षाकर्मियों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के दौरान 3 जवान शहीद हो गए और 14 जवान घायल हुए हैं. 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) पर नक्सलियों (Naxalite) ने हमला किया है. नक्सलियों की तरफ से किए गए इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 14 जवानों के घायल होने की खबर हैं. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मौके पर भारी फोर्स 

नक्सलियों के हमले की सूचना मिलने के बाद भारी फोर्स मौके पर पहुंच गई है और इलाके की घेराबंदी की गई है. सुरक्षाबलों नें नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक सुकमा के थाना जगरगुण्डा इलाके में नक्सल गतिविधियों पर नकेल कसने और इलाके के लोगों को सहायता देने के लिए 30 जनवरी को ही सुरक्षा कैंप स्थापित किया गया था. कैंप के बाद सीआरपीएफ के कोबरा जवान जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसी दौरान जवानों के ऊपर फायरिंग की गई. 

सुरक्षाबलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब 

नक्सलियों की तरफ से की गई फायरिंग का सुरक्षाबलों की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव को देखते हुए नक्सली जंगल का आड़ लेकर भाग गए. हालांकि, इस मुठभेड़ में 3 जवान गोली लगने से शहीद हो गए वहीं 14 जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है, उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *