Sat. Feb 24th, 2024

‘मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर’ पर 5 साल का प्रतिबंध,UAPA के तहत 5 साल के लिए बैन

Muslim League Jammu Kashmir Banned: मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस पर प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्र सरकार ने इस संगठन पर अगले 5 साल तक प्रतिबंध लगाया है.

मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस पर प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर इस संबंध में पोस्ट कर लिखा कि देश विरोधी गतिविधियों की वजह से UAPA के तहत इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया गया है. आपको बता दें, केंद्र सरकार ने इस संगठन पर अगले 5 साल तक प्रतिबंध लगाया है.

अमित शाह का पोस्ट

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट)/एमएलजेके-एमए को यूएपीए के तहत गैरकानूनी संगठन घोषित किया गया है. यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू कश्मीर में राष्ट्रविरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं और आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश स्पष्ट है कि जो भी हमारे देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ काम करेगा, उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

आखिर क्या है ‘मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर

गौरतलब है कि ‘मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर’ संगठन की पहचान राष्ट्रविरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में प्रचार करने के लिए जाना जाता है. इस संगठन का उद्देश्य भारत से जम्मू-कश्मीर को स्वतंत्र करना चाहता है ताकि पाकिस्तान में विलय कराया जा सकते और यहां इस्लाम का शासन हो सके.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *