(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

नहीं रहे मुख्तार अंसारी, बांदा-मऊ-गाजीपुर में पुलिस के लिए जारी अलर्ट

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश में बाहुबली से नेता बने मुख्तार अंसारी की बांदा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है. गुरुवार देर शाम उन्हें अचानक तबीयत खराब होने पर बांदा जेल से अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उत्तर प्रदेश में माफिया डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. गुरुवार देर शाम उन्हें अचानक तबीयत खराब होने पर बांदा जेल से बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. हालांकि पहले खबरें सामने आई थीं मुख्तार को दिल का दौरा पड़ा है. लेकिन मुख्तार के वकील और उनके भाई सांसद अफजाल अंजारी ने आरोप लगाया है कि उन्हें खाने में जहर दिया गया है. 

मुख्तार की मौत के बाद बांदा, मऊ और गाजीपुर में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बताया जाता है कि इन जिलों में मुख्तार अंसारी और उनके परिवार का काफी प्रभाव है. अधिकारियों को लगातार इलाकों में गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं. उधर बांदा मेडिकल कॉलेज के आसपास भारी संख्या में पुलिस, पीएसी और अर्द्ध सैनिक बल तैनात किया गया है. किसी को भी मेडिकल कॉलेज के अंदर जाने की इजाजत नहीं है.

बांदा, मऊ और गाजीपुर में हाई अलर्ट जारी

सूत्रों के अनुसार मुख्तार अंसारी की मौत के पुष्टि होने के बाद लखनऊ, बांदा, मऊ और गाजीपुर में हाई अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी है. उधर मुख्तार की खबर फैलने के बाद उनके समर्थकों का बांदा मेडिकल कॉलेज पर जुटना शुरू हो गया है. समर्थकों को देखते हुए पहले से ही मेडिकल कॉलेज पर फोर्स लगाई जा चुकी है. 

गाजीपुर से मुख्तार का परिवार बांदा के लिए रवाना

मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना मिलने पर उनका परिवार बांदा के लिए रवाना हो गया है. गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के घर के बाहर भी समर्थकों का जुटना शुरू हो गया है. प्रशासनिक सूत्रों ने कहा है कि शव को पहले पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. इसके बाद शव को परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया जाएगा. हालांकि पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है. 

लखनऊ में सीएम आवास पर इमरजेंसी मीटिंग

खबर सामने आ रही है कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद लखनऊ में सीएम आवास पर इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है. जहां सीएम योगी अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक के बाद सीएम योगी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सोशल मीडिया पर किसी भी आपत्तिजनक या फिर भड़काऊ पोस्ट पर कठोर कार्रवाई होगी.

अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर जताया दुख

उधर, मुख्तार की मौत के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दुख जताया है. अखिलेश ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ‘पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि’

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *