Fri. Feb 23rd, 2024

धोखाधड़ी का शिकार हुए MS Dhoni, दर्ज कराई एफआईआर, जानें पूरा मामला 

MS Dhoni became a victim of fraud

MS Dhoni Cheated: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी हुई है. 15 करोड़ रुपये की ये धोखाधड़ी धोनी के साथ किसी और ने नहीं बल्कि उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर ने की है. धोनी ने अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के सौम्य विश्वास (Soumya Vishwash) और मिहिर दिवाकर (Mihir Diwakar) के खिलाफ रांची (Ranchi) की अदालत में आपराधिक केस दर्ज कराया है. 

नहीं किया गया शर्तों का पालन 

दरअसल, मिहिर दिवाकर ने कथित तौर पर दुनिया भर में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. इसे लेकर कुछ शर्तें भी रखी गई थी लेकिन मिहिर दिवाकर ने दिए गए शर्तों का पालन नहीं किया. दिवाकर को अरका स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी शुल्क का भुगतान करना था और लाभ साझा करना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, इससे धोनी को काफी नुकसान हुआ है. 

15 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी 

शर्तों का पालन ना होने की वजह से धोनी ने अरका स्पोर्ट्स को 15 अगस्त 2021 को नोटिस भेजा था. अरका स्पोर्ट्स को दिया गया अधिकार भी रद्द कर दिया गया था. धोनी ने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ कई नोटिस भेजे थे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद धोनी के वकील दयानंद सिंह ने दावा किया है कि अरका स्पोर्ट्स ने उनके साथ धोखाधड़ी की है, जिससे उन्हें 15 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है.  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *