सांसद नीरज शेखर सिंह ने ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया

सांसद नीरज शेखर सिंह ने ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया

रिपोर्टर: राकेश वर्मा

आजमगढ़: हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से पेश हुए आम बजट को लेकर बीजेपी की तरफ से लगातार सभी जिलों में लोगों की इसकी खूबियों के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में आजमगढ़ में बीजेपी के राज्य सभा सांसद नीरज शेखर सिंह ने ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री को और वित्त मंत्री को धन्यवाद देते हुए बताया कि यह बजट देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए होगा और आम लोगों के हित में है।

वही निजीकरण व पीपीपी मॉडल को लेकर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि जो सरकारी विभाग व कंपनी बोझ बन गई है और जिस को चलाने के लिए आम जनता के भारी भरकम टैक्स का उपयोग करना पड़ रहा, अगर उसको सही संचालन के लिए निजी हाथों में दिया जाए तो इसमें कोई बुराई नहीं है सरकार ने विनिवेश के माध्यम से 1 लाख 75000 करोड़ का लक्ष्य रखा है जो देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में काम आएगा इसमें स्वास्थ्य सड़क रेलवे व शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग है।

राजसभा सांसद नीरज शेखर सिंह ने बजट को इसलिए भी अहम बताया क्योंकि पिछले वर्ष जिस प्रकार से वैश्विक बीमारी कोरोना के चलते सभी तंत्रों पर बुरा असर पड़ा था। इसके बाद भी पिछले वर्ष से बड़ा बजट रखना सरकार की काबिलियत है। उन्होंने यह भी दावा किया कि किसान और मिडिल क्लास सरकार के प्राथमिकता में है और यह सर्विस सेक्टर की मजबूत नींव है, इसलिए इन पर सरकार पूरा ध्यान दे रही है।

उन्होंने कृषि कानून बिल को भी किसानों के हित में बताया और कहा कि इससे कोई नुकसान नहीं हो रहा है जबकि फायदा ही हो रहा है। मंडिया और बढ़ गई हैं, एमएसपी भी बढ़ी है और किसानों को भुगतान भी बढ़ाया गया है। उन्होंने पेट्रोलियम और एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी पर भी सरकार का बचाव किया और कहा कि जो भी टैक्स लिए जाते हैं वह आम हित के उपयोग में खर्च भी होते हैं। रेल बजट पर भी उन्होंने कहा कि हर साल नई ट्रेन शुरू करना ही लक्ष्य नहीं होना चाहिए बल्कि जो पुराने अधूरे कार्य हैं उनको ठोस तरीके से पूरा किया जा सके इस पर सरकार ध्यान दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *