मॉर्निंग रेड कर बिजली चोरी में काटे गए कनेक्शन

मॉर्निंग रेड कर बिजली चोरी में काटे गए कनेक्शन

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे


गाजीपुर: अधीक्षण अभियंता विजयराज सिंह के निर्देश पर अधिशासी अभियंता द्वितीय आदित्य पांडेय एवं शहर एसडीओ शिवम राय के नेतृत्व में बिजिलेंस टीम के साथ शहर क्षेत्र के कई मुहल्लों को मॉर्निंग रेड किया गया। इस दौरान बिजली चोरी और बकाया में काटे गए कनेक्शन को बिना अनुमति के जोड़कर चलाते पाए जाने पर 24 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया।

नगर एसडीओ शिवम राय ने बताया कि नगर के नुरूदीनपुरा, बरबरहना, चैम्पियाबाग, इंदिरा नगर कालोनी, मियापुरा एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में मॉर्निंग रेड किया गया। इस दौरान 16 लोग मीटर से अलग केबिल जोड़कर बिजली का उपभोग करते और 8 लोग बकाया में काटे गए कनेक्शन को बिना अनुमति के जोड़कर बिजली जलाते पाए गए। इन लोगों के खिलाफ विद्युत धारा अधिनियम 138 बी में विद्युत थाना रौजा में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

\
अधिशासी अभियंता आदित्य पांडेय ने उपभोक्ताओं से अपील किया कि घरेलू एव निजी नलकूप के ऊपर 100% सरचार्ज माफी योजना आई हुई है, जिसकी अंतिम तिथि 15 मार्च है। सभी लोग अपना रजिस्ट्रेशन विभाग में आकर अवश्य करा लें। अन्यथा छूट से वांछित रह जाएंगे एवं बिजली चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर विविध कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कोई भी उपभोक्ता मीटर बाईपास कर अवैध रूप से अगर बिजली चोरी करते पकड़े जाता है तो उसके ऊपर दंडात्मक विभागीय कार्रवाई करने के साथ ही उससे बिजली क्षतिपूर्ति के रूप में राजस्व वसूली भी की जाएगी और संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। छापेमारी टीम में बिजिलेंस प्रभारी चंद्रभूषण प्रजापति, बिजिलेंस जेई पंकज चौहान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *