1398236 untitled 14 copy

50 से ज्यादा लोग पड़ गए बीमार शादी समारोह में शामिल होने गए थे,भर्ती हैं अस्पताल में

कर्नाटक (Karnatak) के शिवमोग्गा के अलदा हल्दी गांव में एक शादी समारोह (Wedding Ceremony) में खाना खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए. मैकगैन जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ श्रीधर एस ने बताया कि डायरिया के लक्षणों वाले मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें फूड प्वॉइजनिंग हो गई. फिलहाल सभी मरीजों की हालत स्थिर है. 

उन्होंने कहा, “गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को सैकड़ों लोगों ने भोजन खाया. उसमें से कई को दस्त के लक्षणों के साथ नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनमें से करीब 50 लोगों को शनिवार की सुबह शिवमोग्गा जिला अस्पताल मैकगैन में शिफ्ट कर दिया गया. 

कर्नाटक (Karnatak) में अब नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है. राज्य में 3 जुलाई को नाइट कर्फ्यू लगाया गया था, जिसे 5 नवंबर को खत्म कर दिया गया. इससे पहले कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान राज्य में अप्रैल के अंत से ही दो महीने का लॉकडाउन लगाया गया था. ऐसे में अब राज्य में लोग बिना इजाजत रात में निकल सकते हैं.  

वहीं, देश में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट जारी है. बीते 24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, वहीं, मौतों की संख्या तीन सौ से नीचे है. इसके अलावा 11 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ्य हुए हैं. फिलहाल देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1 लाख 35 हजार 918 है. मार्च 2020 यानी 17 महीने बाद एक्टिव केस की संख्या इतनी कमी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *