Fri. Feb 23rd, 2024

मोदी का 70 का फॉर्मूला, 70 से ज्यादा उम्र के नेताओं का कट जाएगा पत्ता, समझें मामला

Modi

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी युवाओं और महिलाओं पर दांव खेलने की योजना बना रही है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार बीजेपी में 70 साल से ज्यादा की उम्र वाले नेताओं का टिकट काटा जा सकता है.

अब बड़ा सवाल है कि अगर ऐसा होता है तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वीके सिंह समेत कई दिग्गज नेता इसके जद में आ सकते हैं. इसी बीच खबर यह भी है कि जिस सीट पर बीजेपी ने अब तक जीत नहीं दर्ज की है वैसे सीटों पर जनवरी के अंत में या फिर फरवरी के पहले हफ्ते में उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है. मिल रही जानकारी के अनुसार पहली लिस्ट में बीजेपी 150-160 कैंडिडेट की घोषणा कर सकती है.

70 से ज्यादा उम्र के नेताओं का कटेगा टिकट!

सूत्रों के हवाले से सामने आ रही खबर की मानें तो इस महीने के अंत में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पहली सूची का नाम फाइनल हो सकता है. एक सूत्र ने बताया कि पीएम ने युवाओं और महिलाओं को लेकर पहले ही संकेत दे चुके हैं. इसके लिए पार्टी 70 पार के नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

वीके सिंह, राजनाथ सिंह जैसे दिग्गजों का क्या?

जानकारी के अनुसार मौजूदा समय बीजेपी के 56 लोकसभा सांसद हैं जिनकी उम्र 70 या फिर उससे अधिक है. इस लिस्ट में राजनाथ सिंह, वीके सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, अर्जुन राम मेघवाल, गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद, जगदंबिका पाल समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. हालांकि, सूत्रों के हवाले से यह भी साफ कर दिया गया है कि उम्र को देखते हुए पार्टी के सभी ‘सीनियर’ नेताओं को बाहर नहीं किया जाएगा. पार्टी में इन नेताओं के योगदान को भी ध्यान में रखा जाएगा.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *