Sat. Feb 24th, 2024

इंडिया में मोदी वन्स मोर”, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

Smruti Irani


Smriti Irani: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्ववर्ती प्रतिनिधियों की छत्रछाया में अमेठी लोकसभा क्षेत्र विकास से कोसों दूर रहा, वहीं उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस क्षेत्र में विकास की भोर हुई है। अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद ईरानी ने लोकसभा में अंतरिम बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि गांधी परिवार ने इस क्षेत्र पर 48 साल राज किया, लेकिन सुल्तानपुर जिले में 2011 तक 62 प्रतिशत परिवार बिजली से वंचित थे और 83.8 प्रतिशत घरों में शौचालय नहीं था।

केंद्र सरकार के गिनाए काम

उन्होंने कहा कि लेकिन भाजपा-नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सत्ता में आने के बाद अमेठी को रेलवे का पहला रैक और मिट्टी जांच प्रयोगशाला आदि का तोहफा मिला। ईरानी ने कहा कि मोदी सरकार में अमेठी में 10 लाख लोगों के बैंक खाते खोले गये, जो गांधी परिवार के सदस्य के प्रतिनिधित्व के दौरान इससे वंचित रह गये थे। उन्होंने कहा कि ‘‘नेता यदि मोदी जैसा हो तो इतिहास बनते और गढ़ते देखा जा सकता है।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण, रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह जैसे कार्य प्रधानमंत्री के हाथों होने थे।

‘इंडिया में मोदी वन्स मोर है’

उन्होंने कहा, ‘‘देश ने राष्ट्रसेवक को रामसेवक के रूप में अयोध्या में देखा। कुछ ऐसे हैं जिन्होंने प्रभु को भी नकारा और (समारोह के) आमंत्रण को भी ठुकराया।” ईरानी ने कहा, ‘‘अड़तालीस साल गांधी खानदान ने राज किया, लेकिन अमेठी में वे न तो शौचालय दे सके, न बैंक खाता और न आवास सुविधा, यहां तक कि इस दौरान अमेठी के 200 से अधिक कारखाने बंद हो गये, जबकि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में छह हजार से अधिक एमएसएमई उपक्रम शुरू हुए हैं। चालीस गांव तो ऐसे हैं, जहां बिजली तब मिली, जब मोदी सरकार आई।” उन्होंने अपने संबोधन को इस वाक्य के साथ समाप्त किया, ‘‘नए भारत की भोर है, ‘इंडिया में मोदी वन्स मोर’ है।” 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *