विधायक ने किया वैक्सिननेशन सेंटर का निरीक्षण

विधायक ने किया वैक्सिननेशन सेंटर का निरीक्षण

  • महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी। पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह (Awadhesh Singh) ने सोमवार को पिंडरा पीएचसी पर चल रहे वैक्सिननेशन कार्य का निरीक्षण, मेडिकल किट के वितरण की समीक्षा व पारिवारिक आर्थिक लाभ योजना के प्रगति की समीक्षा की। विधायक डॉ अवधेश सिंह सोमवार को पिंडरा पीएचसी पर अपराह्न में एसडीएम व तहसीलदार संग पहुचे और दो कक्षो में चल रहे वैक्सिननेशन सेंटर व कोरोना जांच केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और उसकी तारीफ की।

Awadhesh Singh

उसके बाद अस्पताल परिसर में जल जमाव को देख प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ एचसी मौर्य (HC Morya) से जानकारी ली। प्रभारी द्वारा जलनिकासी की व्यवस्था न होने से जलजमाव की बात बताई। जिसपर मौके से ही जेई को इस्टीमेट बनाकर जलनिकासी के व्यवस्था करने का निर्देश दिए। उन्होंने साफ सफाई का भी निर्देश दिए। इसके पहले पिंडरा में 100 निरिश्रित व घुमन्तु परिवार के लोगों को मास्क व भोजन पैकेट वितरित किया।

तहसील परिसर में समीक्षा के दौरान अब तक तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवो में बंटे 21 हजार 500 मेडिकल किट व कोरोना काल मे परिवार के पोषण के मुखिया रहे 177 लोगों के अब तक बने लिस्ट व पारिवारिक आर्थिक लाभ योजना के तहत सूची बनने पर राजस्व कर्मियों व विकास विभाग के कर्मचारियों की तारीफ की।

उन्होंने एक हजार रुपये प्रति माह मुख्यमंत्री के निर्देश पर मिलने ठेला, खुमचे, गुमटी, सब्जी वालो की सूची तत्काल तैयार करने का निर्देश दिए।

इस दौरान एसडीएम जयप्रकाश, तहसीलदार रामनाथ, कानूनगो जगदीश नारायण, पवन सिंह, अभिषेक राजपूत व दिनेश सिंह समेत अनेक लोग रहे। समीक्षा बाद पत्रकारो से बातचीत करते हुए कहाकि विपक्ष व आरोप लगाने वालों को इस आपदा की घड़ी में लोगों के बीच आकर सेवा करने की जरूरत है।

केवल बयान देकर समाज का भला नही किया जा सकता। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यालय द्वारा अब तक दो दर्जन लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने के साथ मेडिकल किट का वितरण लगातार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *