Sat. Feb 24th, 2024

MHAने इस गैंगस्टर पर की बड़ी कार्रवाई, UAPA के तहत घोषित किया आतंकी 

Goldie Brar Declared Terrorist: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. केंद्र सरकार से बोल्डी बराड़ को UAPA के तहत घोषित किया आतंकी है. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कनाडा में रहकर अपने गुर्गों के जरिए भारत में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहा है.

जानकारी के अनुसार गोल्डी बराड़ कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का राइट हैंड है और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में मास्टरमाइंड था. गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिस में इस बात का जिक्र किया गया है कि गोल्डी बरार प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा है.

कई हत्याओं में शामिल रहा है- गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय ने बताया कि गोल्डी बराड़ को सीमा पार से आतंकवादी एजेंसियों का समर्थन मिलता है और वह कई हत्याओं में शामिल रहा है. नोटिस में आगे कहा गया है कि होल्ड बराड़ राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर हत्याओं के दावों को पोस्ट करने में शामिल था.

2021 से कनाडा में रह रहा है गोल्डी

जानकारी के अनुसार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ साल 2021 में भारत से भागकर कनाडा पहुंचा था. कनाडा फरार होने के बाद से गोल्डी बराड़ कनाडा, अमेरिका में रहकर आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है. गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है जो फिलहाल कनाडा के ब्राम्पटन में रह रहा है और खालिस्तानी आतंकियों के साथ जुड़कर भारत विरोधी काम कर रहा है.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आया था नाम

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम साल 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी सामने आया था. मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी खुद गोल्डी बराड़ ने ली थी. गौरतलब है कि मई 2022 में पंजाब के मनसा जिले में मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ दिनों बाद इंटरपोल ने जून 2022 में गोल्डी बराड़ के प्रत्यर्पण के लिए रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी किया था.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *