पंचायत चुनाव: थाना प्रभारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संम्पन हुई

पंचायत चुनाव: थाना प्रभारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संम्पन हुई

रिपोर्टर: राकेश वर्मा


आज़मगढ़: बरदह थाना परिसर प्रांगढ में गुरुवार को आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन कराने को लेकर इस्पेक्टर बरदह विनोद कुमार की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संम्पन हुई। पीस कमेटी की बैठक में क्षेत्रीय गणमान्य लोगो ग्राम बीडीसी प्रत्यशियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। लालगज एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने पीस कमेटी बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव यदि किसी व्यक्ति या ग्रुप द्वारा गावँ में शराब पैसा व दबाव की कोशिश करने वालों पर शासन प्रशासन द्वारा सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने ने कहा कि गावों में अशांति फैलाने वालों की सूचना सम्बंधित थानाध्यक्ष को तत्काल दें। कहा कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा। वही राजस्वकर्मियों को निदेश दिया कि ग्राम सभाओं में जमीन सम्बन्धी विवादों से दूर रहे और तहसील क्षेत्रो के हर मतदान बूथो पर जाकर मुवायना करे। उन्होंने ने कहा कि गाँवो में किसी मतदाता का नाम छूट गया उसके लिये परिवार के सदस्य तहसील मुख्यालय पर पहुँच कर प्रार्थना पत्र देकर परिवार के सदस्य का नाम दर्ज कराये और कोई भी प्रत्याशी उमीदवार गाँव के लोगो का सैकड़ो फार्म लेकर नही आये।

मार्टीनगंज एसडीएम दिनेश मिश्रा ने उपस्थित लोंगों एव राजस्व कर्मियों से मतदाता कक्षों में मतदान में होने वाली असुविधाओं, बिजली और पानी की व्यवस्था के बारे में जानकारी लिया तथा उनको दूर करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया और कोई भी मतदाता किसी दबाव में मतदान नही करे कोई भी दबाव बनाता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दे लोगो से अपील की निर्भीक को मतदान करे अफवाह नही फैलाये सीओ लालगंज मनोज कुमार रघुवंशी ने थानाध्यक्ष बरदह विनोद कुमार को असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर पाबंद करने हेतु निर्देशित किया इस दौरान ठेकमा चौकी प्रभारी संजय सिंह एसआई दरोगा मो समशाद राजबहादुर यादव बजरंग मिश्रा विष्णु मिश्रा समेत डॉ अनिल राय रामलाल यादव जोगेंद्र चौहान मो सालिम दिलीप यादव रामू राम रविन्द्र यादव लावली पाठक गोठावँ , टप्पू यादव जियालाल बिन्द समेत सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे। बरदह थाना क्षेत्र के भीरा व दशमडा के सैकड़ो मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम दर्ज नही होने पर ग्रामीणों ने एसडीएम मार्टिनगज से शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुये दर्ज कराने की मांग की।

मार्टिनगज तहसील क्षेत्र के भीरा गाँव निवासी योगेन्द्र चौहान ने बताया कि गाँव के मतदाता सूची में गाँव 196 लोगो का अभी तक नाम दर्ज नही हुआ जबकि विगत एक माह पूर्व तहसील दिवस पर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया था गाँव मे ठेकमा ब्लाक कर्मचारी गाँव मे पहुँच जाँच कर रिपोर्ट भेज दिये लेकिन अभी तक मतदाता सूची में नाम दर्ज नही हुआ है वही मार्टिनगज ब्लाक क्षेत्र के दशमढा गाँव में 54 लोगो का नाम दर्ज नही हुआ जबकि पूर्व में मतदाता सूची में नाम दर्ज था इस दौरान जियालाल चौहान दीपक रामपलट राजन मिश्रा प्रतीक समेत आदि लोग रहे एसडीएम मार्टिनगज ने बताया कि चुनाव के दो दिन पहले भी सूचना मिलने पर नाम दर्ज हो जायेगा गाँव के मतदाता सूची जाँच राजस्वकर्मी को दिया गया है।

थाना-मुबारकपुर में प्रभारी निरीक्षक मुबारकपुर के नेतृत्व में आगामी पंचायत चुनाव के दृष्टिगत ग्राम सभा चक सिक्सटी नयापुरा के संभावित प्रत्याशी ग्राम प्रधान बीडीसी प्रत्याशी एवं अन्य संभ्रांत व्यक्तियों की मीटिंग चौकी प्रभारी कस्बा कमलनयन दुबे की उपस्थिति में चौकी कस्बा मुबारकपुर पर आयोजित की गई मीटिंग में समस्त प्रत्याशियों से शांतिपूर्वक चुनाव कराए जाने हेतु निर्देश सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *