पति से विवाद के बाद विवाहिता ने लगाई फांसी

पति से विवाद के बाद विवाहिता ने लगाई फांसी

रिपोर्टर:-प्यारेलाल यादव

चिरईगांव: चौबेपुर थानांतर्गत ग्राम पंचायत कुकुढा (बसन के बारी) निवासीनी सुमन 28 वर्ष ( पत्नी शन्तोष यादव ने अपने पति से विवाद के बाद फांसी लगाकर जान देने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार 10 बजे के आसपास विवाहिता अपने पुत्र हिमांशु 6 वर्ष को किसी बात से नाराज होकर पिटाई कर रही थी। इसी बीच उसके पति सन्तोष आकर बेटे की पिटाई से मना करने लगे और बेटे हिमांशु को अपने पास बुला लिया।

इससे विवाहिता और नाराज होकर अपनी पांच माह की दुधमुंही बच्ची रुपाली को चार पाई से उठाकर जमीन पर फेंक दी। दुधमुंही बच्ची को इसतरह बेरहमी से पेश आने पर दोनों में जमकर विवाद हुआ। मृतका सुमन ने पति से विवाद की शिकायत अपने पिता रामधार को भी दी थी।

उसके बाद उसने पुरे परिवार को सबक सिखाने की धमकी देते हुए अपने कमरे में चली गई। और अंदर से दरवाजा बंद कर दीवाल में कपड़ा टांगने के लिए लगे बांस में फांसी का फंदा लगाकर झूल गई। आनन फानन में परिजनों ने दरवाजा तोड़कर फांसी के फंदे से उतारा परिजनों की माने तो उस वक्त सांस चल रही थी। अस्पताल ले जाते समय विवाहिता की मौत हो गई। दोनों का विवाह17 मई 2003 में हुआ था।

मृतका के पिता अमेस्ता गाजीपुर निवासी रामधार यादव ने दामाद शन्तोष यादव 30 वर्ष, स्वसुर बाबूलाल 60 वर्ष सास लालमनी 55 वर्ष व देवरानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मौके पँहुची पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके अलावा तहरीर के आधार पर शन्तोष यादव, बाबूलाल, लालमनी को चौबेपुर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *