केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ममता बनर्जी को बधाई दी

केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ममता बनर्जी को बधाई दी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस सरकार एक बार फिर सत्ता में लौटती दिख रही है। रुझानों में, जबकि तृणमूल कांग्रेस 200 का आंकड़ा पार कर रही है, भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोहरे अंक के निशान को हराकर संघर्ष करती दिख रही है। इस बीच, ममता को बधाई देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है और गैर-एनडीए दलों के नेता उनकी जीत पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव Akhilesh Yadav), जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (SharadPawar) और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोशल मीडिया पर ममता को बधाई दी है।

Click Now: ASSEMBLY Election Results 2021 Updates

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘भव्य जीत के लिए ममता जी को बधाई। पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई क्या हुई।

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने बंगाल में टीएमसी की जीत की बधाई दी। उन्होंने हैशटैग ‘दीदी जियो दीदी’ का भी इस्तेमाल किया। वह चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल गए थे और ममता बनर्जी का खुलकर समर्थन किया था। अखिलेश ने ट्वीट किया, public पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफरत की राजनीति को मात देने वाली जागरूक जनता, उग्रवादी ममता बनर्जी जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। यह भाजपा द्वारा एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ को जनता द्वारा दिया गया जवाब है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी ममता को बधाई दी। उन्होंने चुनाव से पहले बंगाल जाने और ममता के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘पश्चिम बंगाल के’ ममतामयी ‘लोगों को बधाई और मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। आज, जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है, पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर से दीदी पर अपना स्नेह और विश्वास देखा है। यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है। ममता जी का दृढ़ और कुशल नेतृत्व एक जीत है।

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने भी सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी के साथ एक तस्वीर साझा की। उन्होंने ‘दीदी ओ दीदी’ भी लिखी थी। उन्होंने कहा, ‘असम को छोड़कर, भाजपा को क्या महसूस हुआ ..? ममता बनर्जी की इस जीत से विपक्ष के सभी नेताओं को एक ऊर्जा मिलेगी। ममता बनर्जी की इस जीत ने दिखा दिया है कि इस देश में मोदी और अमित शाह को हराना मुश्किल नहीं है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘भव्य जीत पर ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और सांसद डेरेक ओ ब्रायन को बधाई। पश्चिम बंगाल के लोगों को विनाशकारी और विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए बधाई।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी ममता को बधाई दी। उन्होंने लोगों के कल्याण और महामारी से निपटने के लिए भी कहा। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने ट्वीट किया, ‘भव्य जीत पर ममता बनर्जी को बधाई। आइए हम लोगों की भलाई के लिए और महामारी से निपटने के लिए मिलकर काम करें। ‘

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *