(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

Manohar Lal Khattar resigned: मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, बनेंगे पंजाब के राज्यपाल 

Manohar Lal Khattar resigned: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के हवाले से सामने आ रही जानकारी के अनुसार मनोहर लाल खट्टर को पंजाब का नया राज्यपाल बनाया जा सकता है. 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अब विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. वह हरियाणा की करनाल सीट से विधायक थे. विधायक पद से मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उन्हें पंजाब का नया राज्यपाल बनाया जा सकता है. 

बता दें कि हरियाणा में नई सरकार के गठन और बहुमत साबित होने के बाद पूर्व सीएम खट्टर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. विधायक पद से इस्तीफे के बाद सियासी गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि उन्हें पंजाब के गवर्नर की जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है. जानकारों की मानें तो मनोहर लाल विधायक रहते हुए राज्यपाल नहीं बन सकते थे इसलिए उन्हे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा. 

इस्तीफा दे चुके हैं पंजाब के राज्यपाल 

गौरतलब है कि पंजाब के राज्यपाल के पद से बनवारीलाल पुरोहित पहले ही अपना इस्तीफा दे चुके है. हालांकि, उनके इस्तीफे को अभी तक मंजूर नहीं किया गया है. कहा जा रहा है कि मनोहर लाल खट्टर की सहमति से अगर पुरोहित का इस्तीफा मंजूर हो जाता है तो मनोहर लाल पंजाब के नए राज्यपाल बन सकते है.

9 साल से ज्यादा समय तक निभाई सीएम की भूमिका

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से दूसरी बार विधायक बने थे जिसके बाद उन्हें हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया था. खट्टर की गिनती संघ और पीएम मोदी के करीबी नेताओं में होती है. 9 साल 4 महीने तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहने के बाद उन्होंने मंगलवार यानी 12 मार्च को अपने पद से इस्तीफा दिया था. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *