(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग, झुलसे पुजारी समेत 13 लोग 

Mahakal Temple Fire: होली के दिन उज्जैन के ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में आग लग गई. मंदिर में सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आग लगी, जिसमें पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए.

होली के दिन उज्जैन के ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में आग लग गई.  मंदिर में सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आग लगी, जिसमें पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए.  आग आरती लगी. उस समय मंदिर परिसर में कई श्रद्धालु मौजूद थे. 

उज्जैन में भस्म आरती के दौरान महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग लगने के बाद लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के वक्त यहां होली का जश्न चल रहा था. जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लग गई. घटना में 13 लोग घायल हैं उनका इलाज चल रहा है. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया.

पुजारी आशीष शर्मा ने कहा- महाकाल मंदिर में पारंपरिक होली समारोह आयोजित किया जा रहा था. गुलाल के कारण गर्भगृह में आग फैल गई. मंदिर के पुजारी घायल हो गए. हमने उन्हें अस्पताल पहुंचाया है.

महाकाल मंदिर में भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा, चिंतामन गेहलोत सहित अन्य घायल हुए हैं. गर्भगृह में आग लगते ही वहां मौजूद भक्तों में भगदड़ गई. इसके बाद तुरंत जिला अस्पताल से एंबुलेंस को बुलवाया गया और घायलों को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *