Fri. Feb 23rd, 2024

500 रुपये तक सस्ता हो सकता है एलपीजी सिलेंडर,बजट में हो सकती हैं कई बड़ी घोषणाएं

Cylinder

Budget 2024: इस बार के बजट में सरकार की बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं. 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का अंतरिम बजट पेश करेंगी. इस बजट में किसानों और महिलाओं के लिए बड़े एलान किया जा सकते हैं. गरीब महिलाओं के लिए सरकार नई योजना की घोषणा कर सकती है. कहा जा रहा है कि सरकार रसोई गैस की महंगाई से लोगों को राहत भी दे सकती है.

सरकार बढ़ा सकती है सब्सिडी

बजट में सरकार घरेलू गैस को लेकर राहत भरा कदम उठा सकती है. उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए सरकार गैस सब्सिडी बढ़ा सकती है. पिछले साल अक्टूबर महीने में सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी गैस सिलेंडर की सब्सिडी की राशि 200 से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी थी. अब कहा ये जा रहा है कि सरकार इस सब्सिडी राशि को 300 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये तक कर सकती है.

अगर सरकार बजट में सब्सिडी बढ़ाने का एलान करती है तो उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये की बचत होगी. अभी उन्हें सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी मिलती है.

अभी दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है. अगर उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये की सब्सिडी मिलती है तो 603 रुपये में मिलेगा.

पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगी. अगले कुछ ही महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सरकार चुनाव के मद्देनजर आम जनता के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *