Sat. Feb 24th, 2024

Lok Sabha Election 2024: पीएम के दावे पर C Voter की मुहर, सच होगी पीएम मोदी की भविष्यवाणी?

PM

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने बीते दिनों यह दावा किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी 370 सीट और एनडीए 400 सीटों पर  जीत दर्ज करेगी. पीएम मोदी के इस दावे पर C Voter की मुहर लग चुकी है. निजी चैनल और सी वोटर सर्वे में 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कई राज्यों में शानदार बढ़त और क्लीन स्वीप देखने को मिल रही है. 

 लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी ने संसद में इस बार 370 और 400 सीटों पर जीत दर्ज करने की भविष्यवाणी की है. पीएम मोदी ने इस भविष्यवाणी पर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो चुकी है. पीएम की भविष्यवाणी के बाद लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर की तरह की सर्वे और पोल आने लगे हैं. हर कोई यह जानना चाह रहा है कि क्या पीएम की भविष्यवाणी सच होगी. इसी बीच एक निजी चैनल और सी वोटर का एक सर्वे सामने आया है. इस सर्वे की मानें तो कई राज्यों में बीजेपी को बढ़त मिलने की संभावना जताई गई है.

क्या सच होगी पीएम मोदी की भविष्यवाणी

एक निजी चैनल और सी वोटर सर्वे के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को कई राज्यों में शानदार बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है. इस सर्वे के अनुसार बीजेपी के अलावा पंजाब में आम आदमी पार्टी को भी बढ़त मिलने की संभावना है. सर्वे के अनुसार पंजाब में आम आदमी पार्टी कांग्रेस से आगे निकलती हुई नजर आ रही है. आइए जानते हैं इस सर्वे के अनुसार किस राज्य में बीजेपी की क्या हालत होने वाली है.

इन राज्यों में BJP करेगी क्लीन स्वीप!

सर्वे के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में  बीजेपी कई राज्यों में क्लीन स्वीप करने वाली है. सर्वे से प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड में बीजेपी इस बार भी सभी 5 सीटों पर क्लीन स्वीप कर रही है. हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां कांग्रेस की सरकार है इसके बाद भी यहां बीजेपी सभी 4 सीटों पर क्लीन स्वीप कर रही है. राजस्थान और दिल्ली की बात करें तो यहां भी बीजेपी सभी 25 और 7 सीटों पर क्लीन स्वीप कर रही है.

कई राज्यों में भी BJP को बढ़त

सर्वे के अनुसार उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 80 में से 70 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. हरियाणा में बीजेपी इस बार 10 में से 8 सीट पर जीत दर्ज कर सकती है. मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां बीजेपी को 29 में से 27 सीट मिलने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 11 में से 10 सीट मिलती हुई दिखाई दे रही है. पंजाब में बीजेपी को 2 सीट मिलने की बात कही जा रही है. सर्वे के अनुसार आंध्र प्रदेश में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलने की बात कही गई है. यहां 8 सीटें YSRCP को तो वहीं, 17 सीटें TDP को मिलने की बात कही गई है. इसके अलावा, तेलंगाना में बीजेपी को 3 सीटें, केरल और तमिलनाडु में बीजेपी को जीरो सीट मिलने की बात कही गई है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *