कोरोना संक्रमण के करण U.P. में 10 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया

कोरोना संक्रमण के करण U.P. में 10 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया

लखनऊ: यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए योगी सरकार ने सोमवार तक के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया है। 6 मई (गुरुवार को सुबह 7 बजे तक) में एक कोरोना कर्फ्यू था, अब इसे 10 मई को 7 मई तक बढ़ा दिया गया है। इस तरह, पूरे सप्ताह के लिए तालाबंदी की घोषणा की गई है। सरकार ने सभी जिला प्रशासनों को गांवों में टीकाकरण और स्वच्छता कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। लॉकडाउन के दौरान, आवश्यक वस्तुओं, दवा की दुकानों सहित ई-कॉमर्स आपूर्ति को चालू रखा जाएगा।

कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पीजीआई निदेशक की अध्यक्षता में सलाहकार समिति

योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम और उचित उपचार के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की एक सलाहकार समिति का गठन किया। लखनऊ SGPGI के निदेशक डॉ। एसजी धीमान की अध्यक्षता में गठित सलाहकार समिति में अध्यक्ष सहित 14 सदस्य शामिल हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इस समिति के संयोजक राज्य के चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण विभाग के महानिदेशक होंगे।

कोरेना में 55 से जयादा लोगो की मौत

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले चौबीस घंटों में कानपुर शहर में 66 लोगों की मौत हो गई। इस दूसरी लहर में, चौबीस घंटों में किसी एक जिले में संक्रमण के कारण यह सबसे अधिक मौतें हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण कम हो रहा है। पिछले चौबीस घंटों में, राज्य में 25858 नए कोरोना रोगी पाए गए, जबकि 38683 लोगों को बरामद किया गया। इस अवधि के दौरान, कोरोना संक्रमण के कारण 352 लोग मारे गए। राज्य में अब 272568 कोरोना सक्रिय मरीज हैं। इस दौरान, लखनऊ में कुल 2407 नए कोरोना रोगी पाए गए, 5079 ठीक हुए और 22 लोगों की मौत हुई। लखनऊ में अब 33689 सक्रिय कोरोना रोगियों की आबादी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *