दिल्ली में लॉकडाउन को 7 दिनों के लिए बढ़ाया

दिल्ली में लॉकडाउन को 7 दिनों के लिए बढ़ाया

  • दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन को 7 और दिनों के लिए बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी में 19 अप्रैल को रात 10 बजे से तालाबंदी लागू है। यह वर्तमान में 3 मई को सुबह 5 बजे समाप्त होने वाला था।

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन को 7 और दिनों के लिए बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी में 19 अप्रैल को रात 10 बजे से तालाबंदी लागू है। वर्तमान में, यह 3 मई को सुबह 5 बजे समाप्त होने वाला था, लेकिन अब 10 मई तक लॉकडाउन रहेगा।

इस साल दिल्ली में दूसरी बार लॉकडाउन बढ़ा
दिल्ली में, 6 दिनों की तालाबंदी पहली बार 19 अप्रैल की रात को लगाई गई थी। बाद में 25 अप्रैल को इसे एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया, जो 3 मई को सुबह 5 बजे समाप्त होना था। लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे एक और सप्ताह के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। यह दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया गया है।

दिल्ली में लगातार नौवें दिन कोरोना से 300+ मौतें
शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 375 और मरीजों की मौत हो गई, जबकि कोविद -19 के 27,047 नए मामले सामने आए। राष्ट्रीय राजधानी में मामला सकारात्मकता दर 32.69 प्रतिशत थी। शुक्रवार को लगातार नौवां दिन था जब दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 300 से अधिक मौतें हुईं। अब दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,49,333 हो गई है, जिनमें से 10.33 लाख से अधिक संक्रमण मुक्त हो गए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या 16,147 है।

दिल्ली सरकार 3 मई से 18+ के लिए टीकाकरण शुरू करने जा रही है
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 18 से 44 साल के लोगों का टीकाकरण 3 मई से शुरू होगा। 1 मई को, राष्ट्रीय राजधानी में सिर्फ एक सरकारी केंद्र में 18+ के लिए टीकाकरण शुरू हुआ। । केजरीवाल ने कहा कि हमें 4.5 लाख टीके मिले हैं, जिन्हें वितरित किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए अभी कोई वॉक नहीं है। केवल नियुक्ति और पंजीकरण वाले लोगों को ही आना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *