ग्राम प्रधान व बीडीसी के पदों के आरक्षण की सूची जारी की गई

ग्राम प्रधान व बीडीसी के पदों के आरक्षण की सूची जारी की गई

रिपोर्टर: राकेश वर्मा


आजमगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आजमगढ़ में प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी क्रम में आज जनपद में जिला पंचायत, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान व बीडीसी के पदों के आरक्षण की सूची जारी की गई। हालांकि आपत्ति के बाद आरक्षण को लेकर अंतिम सूची 15 मार्च को ही जारी होगी। जनपद में 1858 ग्राम प्रधान, 4002 बीडीसी 84 जिला पंचायत सदस्य व 22 ब्लॉक प्रमुखों समेत ग्राम पंचायत सदस्यों के पद के लिए चुनाव होना है।


प्रदेश के सबसे चुनौतीपूर्ण होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर लोग तारीखों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इसको लेकर तमाम अटकलें भी लगाई जा रही हैं। आजमगढ़ में भी सभी ग्राम पंचायत स्तर पर कई प्रत्याशी पहले से ही अपनी दावेदारी को लेकर दौड़ भाग में जुटे हुए हैं। खास बात है कि सभी पदों पर आरक्षण को लेकर ही उम्मीदवारी तय होनी है जिसको लेकर सभी संभावित प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की निगाहें जारी होने वाली आरक्षण वाली सीटों पर लगी हुई थी।

शासन की तरफ से पहले ही अनंतिम सूची जारी करने की आरक्षण सूची जारी करने की तारीख घोषित होने के चलते 1 दिन पहले से ही विकास भवन पर गहमागहमी बढ़ गई थी। आज दिन में जैसे ही आरक्षण की सूची विकास भवन के दीवार पर चस्पा की गई लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं मोबाइल फोन घनघनाने लगे।

आजमगढ़ के सीडीओ आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि अभी यह अनंतिम सूची जारी हुई है। 8 मार्च तक आरक्षण को लेकर आपत्ति का आवेदन किया जा सकता है। इस पर विचार के बाद 15 मार्च को अंतिम आरक्षण की सूची चस्पा हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *