5 करोड़ रुपये की लागत का शिलान्यास किया

5 करोड़ रुपये की लागत का शिलान्यास किया

रिपोर्टर:-सचिन सक्सेना सेवता

सीतापुर: विधायक ज्ञान तिवारी ने शनिवार को अपने सेवता विधानसभा में 5 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। रेउसा के भानीपुर चौराहे पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कहा कि आज विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है। इसलिए कृषि कानून को मुद्दा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। सपा भी कृषि कानून की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहती है।

उन्होंने कहा कि सपा पहले व्यक्ति, फिर पार्टी और इसके बाद देश व प्रदेश की बात करती है। वहीं भाजपा पहले देश और प्रदेश, इसके बाद पार्टी और फिर व्यक्ति की बात करती है। विधायक ने कहा केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ नहीं है। हमारी सरकार किसानों के पक्ष में है। खुद को किसान बताकर कुछ लोग सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। विधायक ने कहा हमारे जिले का विकास तेजी से हो रहा है।

पिछली सपा सरकार में दल और जाति के आधार पर क्षेत्र का विकास होता था। हम बिना भेदभाव के काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर दिन बीस किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है। 250 की आबादी वाले गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ने का काम किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाली सड़कों की चौड़ाई तीन मीटर से बढ़ाकर पांच मीटर कर दी गई है।

 इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ओमप्रकाश मिश्र, सहायक अभियंता रामरतन, आर सी अवस्थी, अरविंद वाजपेई, अशोक भदेवा, रामू शुक्ल, संजय शुक्ल, आशीष, राजन, अशोक, वेदप्रकाश, उमाराम, मथुरा प्रसाद, लालता, अशीष, कप्तान सिंह, सचिन, संदीप आदि मौजूद रहे।


भानीपुर से गुलाबपुरवा होते हुए बोहरा तक जाने यह चार किलोमीटर की सड़क आजादी के बाद बनने की राह देख रही थी,अब गांजर की इस सड़क के दिन बहुरे है पौने चार करोड़ की लागत से बन रही इस सड़क से दर्जनों गाँवो का रास्ता सुगम हो सकेगा । विधायक ने कहा मेरे कार्यकाल की यह सबसे बड़ी रोड है।

भानीपुर में राजकीय हाईस्कूल बन जाने से पढ़ाई की राह आसान हो जाएगी अभी तक रेउसा ब्लाक में कोई भी सरकारी हाईस्कूल नही था यह ब्लॉक का पहला राजकीय स्कूल है। विधायक ने कहा रेउसा में राजकीय बालिका इंटर कालेज भी बनेगा।


इन योजनाओं का हुआ शिलान्यास और लोकार्पण
भानीपुर, गुलाब पुरववा, बोहरा संपर्क मार्ग राजकीय हाईस्कूल यात्री प्रतिक्षालय
साथ ही राजन शुक्ला, रामेंद्र शुक्ला, मुकेश मिश्रा, संदीप, सतीश, भूपेंद्र रस्तोगी, पुनीत सोनी, आरपी राज, अमरेंद्र पांडेय अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *