कोविडशिल्ड टीकाकरण के तीसरे का चरण का आगाज

कोविडशिल्ड टीकाकरण के तीसरे का चरण का आगाज

  • नगर के वेदांता हास्पिटल में मुख्य चिकित्साधिकारी ए.के. मिश्र ने फीता काटकर किया गया।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा


आजमगढ़: कोविड शिल्ड टीकाकरण के तीसरे का चरण का आगाज नगर के लछिरामपुर स्थित वेदांता हास्पिटल में मुख्य चिकित्साधिकारी ए.के. मिश्र के हाथो फीता काटकर किया गया। तीसरे चरण के पहले दिन अस्पताल के दक्ष स्टाफ द्वारा दस लोगों का टीकाकरण किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी ए.के. मिश्र ने कहा कि सरकार के निर्देश पर पूरे भारत में 60 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों एवं 45 से 59 वर्ष तक के उन व्यक्तियों को जो किसी गंभीर बिमारी से ग्रसित हैं उन्हें कोविडशिल्ड टीका देने के तृतीय चरण मे शामिल किया गया है।

टीकाकरण

उन्होंने बताया कि 1 मार्च प्रथम दिवस का टीकाकरण स्थल सिर्फ़ मंडलीय जिला चिकित्सालय, राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर और प्राइवेट चिकित्सालय में वेदांता अस्पताल निकट लक्षिरामपुर पर ही होना शासन के निर्देशानुसार तय हुआ है। इसी परिप्रेक्ष्य में वेंदाता हास्पिटल में तीसरे चरण का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर अस्पताल के न्यूरो सर्जन डा शिशिर जायसवाल ने कहा कि वैश्विक बीमारी कोविड से बचाव के लिए जागरूकता और सतकर्ता की आवश्यकता हैं, सरकार और प्रशासन की दूरदर्शिता का परिणाम है कि भारत में कोविड की भयावकता नहीं हुई। अन्य देश आज भी इसकी मार को झेल रहे हैं। वहीं हम लोग कोरोना का टीकाकरण कर रहे है जो सुखद है।

वेदांता अस्पताल आमजन के स्वास्थ्य के प्रति कटिबद्ध है, जिसके लिए कोई भी जिम्मेदारी मिलेगी हम उसके लिए तत्पर रहेंगे। डायरेक्टर विशाल जायसवाल ने कहा कि वर्तमान में टीकाकरण की कीमत 250 रूपये की तय की गयी है, जिसके लिए आधार कार्ड महत्वपूर्ण है, तीसरे चरण के तहत नियमानुसार टीकाकरण के लिए अस्पताल प्रबंधन से सर्म्पक कर सकते है।

इस मौके पर आलोक जायसवाल, ऋतिक जायसवाल, रीना पांडेय प्राचार्य वेदांता नर्सिंग कालेज, मिथलेश तिवारी चौकी इंचार्ज, शेरू सिंह, आरके शर्मा, परमार, अंकिता वैभव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *