कोविड-19 टीका जीवन सुरक्षा का बना कवच: डॉ आर के सिंह

कोविड-19 टीका जीवन सुरक्षा का बना कवच: डॉ आर के सिंह

चार कोरोना योद्धाओं को टीका लगाकर किया गया सम्मान।

वशिष्ठ वाणी संवाददाता

हरहुआ। कोविड-19 के संक्रमण काल मे जहां विश्व चिंतित है वहीं मानवता की सेवा के लिए चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ ने भी कमर कस ली है। एक तरफ ओपीडी ,आरोग्य मेला सहित स्वास्थ्य योजनाओं का संचालन जारी है वहीं अब पूरे सप्ताह कोविड-19 के टीका 60 वर्ष से ऊपर उम्र के लोगों को लगाने की प्रथमतः व्यवस्था कर ली गई है। जिसके लिए आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर आवश्यक है। चिकित्सको के लिए मानवता की सेवा सर्वोपरि है। उक्त बातें पीएचसी हरहुआ पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आर के सिंह ने अपने दिशानिर्देशन में चल रहे टीकाकरण के दौरान व्यक्त की।

आर के सिंह 1

उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण महा अभियान में जनभागीदारी के साथ जन सहयोग की जरूरत है।सावधानियों के बाबत शारीरिक दूरी का पालन,मास्क लगाना, सेनिटाइजिंग करना, स्वयं के साथ समुदाय में आवश्यक है। जिस गति से पुनः कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर शुरू हुआ है इसमें प्राथमिकता के साथ बचाव अति आवश्यक हो गया है। आज चार कोरोना योद्धाओं का पीएचसी परिसर में सम्मान किया। और आवश्यक निर्देश दिया कि हमें कोरोना पर विजय मिलेगी। विक्ट्री के तौर महात्मा गांधी जी के चित्र के सामने उनके आदर्शों पर अमल की भावना सहित दो अंगुलियों के जीत भरे इशारे से आम नागरिकों को सन्देश दिया।

चार टीकाकरण योद्धाओं को एएनएम शीला व सीमा ने प्रभारी डॉ आर के सिंह के उपस्थिति में कोविशिल्ड टीका लगाया गया। कोरोना योद्धा राज्य प्रशिक्षक व पत्रकार के एल पथिक, चिकित्सक डॉ राजेश कुमार सिंह, समाजसेवी एम पी सिंह व पूर्व प्रधान रामगोपाल चौरसिया को टीका लगाकर शुभारम्भ किया गया।

उक्त अवसर पर डॉ राजकुमार, डॉ ए जावेद, डॉ विनोद मौर्य, डॉ नदीम अली, डॉ अरविंद, डॉ शैलेन्द्र , फार्मासिस्ट राधेश्याम व राजकुमार, बीसीपीएम बसन्त लाल श्रीवास्तव समेत पैरा मेडिकल स्टाफ उपस्थित रहे।

शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ पर एएन एम शीला व सीमा ने कुल 225 लोगों का टीकाकरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *