(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Khajuraho Lok Sabha Seat 2024: संजय दत्त या अभिषेक? Khajuraho से कौन चुनावी मैदान में देगा चुनौती

Khajuraho Lok Sabha Seat 2024 : मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर इस बार का चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो सकता है.समाजवादी पार्टी इस सीट से फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन या फिर संजय दत्त को चुनावी मैदान में उतार सकती है.पार्टी दोनों अभिनेताओं से संपर्क में है.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मध्यप्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां खुजराहो लोकसभा सीट से सपा    फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन या फिर संजयदत्त को चुनाव लड़वा सकती है. सपा के बड़े नेताओं की इन दोनों स्टार्स के साथ बातचीत चल रही है. खजुराहो लोकसभा सीट से अभी मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बीडी शर्मा सांसद हैं. 2014 में भी यह सीट बीजेपी के पास थी. अगर सपा की टिकट पर दोनों में से कोई एक भी अभिनेता इस सीट से चुनाव लड़ता है तो यहां का मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से अभिनेता अभिषेक बच्चन या फिर संजय दत्त को चुनाव लड़वा सकती है. सपा इसको लेकर दोनों अभिनेताओं से बात कर रही है.

इस सीट पर 2019 में वीडी शर्मा ने करीब पांच लाख वोटों से जीत हासिल की थी, परंतु सपा और कांग्रेस का गठबंधन होने से चौंकाने वाला नाम वीडी शर्मा के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है. 

अभिषेक बच्चन का नाम आगे 

खजुराहो सीट पर अभिषेक बच्चन के नाम को लेकर ज्यादा चर्चा हो रही है. अभिषेक बच्चन की मां जया बच्चन समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं वहीं पिता अमिताभ बच्चन 1984 में कांग्रेस के टिकट पर इलाहाबाद (अब प्रयागराज) सीट से रिकार्ड मतों से जीत कर लोकसभा सांसद रह चुके हैं. इसके साथ ही अमिताभ बच्चन मुलायम सिंह के नजदीकी थे इसलिए उनके नाम की ज्यादा संभावना बन रही है. 

सपा ने बनाया प्लान, कांग्रेस को भनक नहीं

खजुराहो सीट से किसको चुनाव लड़वाना है इसका पूरा प्लान सपा ने बनाया है. इसके बारे में कांग्रेस को जानकारी नहीं दी गई और स्थानीय काेग्रेसी नेताओं से सलाह भी नहीं ली गई. इस सीट के समीकरण को सपा हाइकमान ने अपने पास तक सीमित रखा है. आगामी लोकसभा चुनाव का रोडमैप क्या होगा इसकी भनक तक नहीं दी जा रही है.

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *