यूपी क्रॉस कंट्री दौड़ में काशी की अमृता ने मारी बाजी

यूपी क्रॉस कंट्री दौड़ में काशी की अमृता ने मारी बाजी

  • रिपोर्टर: दीपक कुमार सिंह

वाराणसी: चोलापुर विकास खण्ड के कपिसा (दानगंज) स्थित जेएमएस पब्लिक स्कूल में रविवार सुबह उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स संघ की ओर से 54वीं राज्य स्तरीय क्रास कंट्री रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें प्रदेश से अलग अलग जगहों से पांच सौ पुरुष और महिला खिलाड़ी सम्मिलित हुए। जिसमें बनारस की अमृता ने अंडर-20 में छह किलो मीटर दौड़कर प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले नेशनल क्रॉस कंट्री में भी अमृता दो बार पदक जीत चुकी हैं। प्रतियोगिता में सभी सफल खिलाड़ी चंडीगढ़ में 21 फरवरी से आयोजित 55वीं राष्ट्रीय क्रास कंट्री चैंपियनशिप में भाग लेंगे।

कपीसा गांव में ओपन महिला और पुरुष वर्ग सहित अंडर 16, 18, और 20 के एथलीटों की क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता शुरू हुई। पहली पाली में 10 किमी दौड़ में पुरुष वर्ग में सहारनपुर के प्रिंस कुमार, अंडर 20 पुरुष वर्ग 8 किमी की दौड़ में लखनऊ के रवि कुंमार पाल, अंडर 18 पुरुष वर्ग 6 किमी की दौड़ में यूपीएए से भदोही के राजकुमार यादव प्रथम स्थान प्राप्त किया। वही महिला वर्ग में 10 किमी की दौड़ में प्रयागराज की नितू कुमारी, पियरी (वाराणसी) की रहने वाली अमृता पटेल ने अंडर-20 में स्वर्ण पदक जीता।

इससे पहले अमृता ने 2016 के अंडर-16 और 2017 के अंडर-18 के नेशनल क्रॉस कंट्री दौड़ में दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। अंडर 18 में 4 किमी की दौड़ में प्रयागराज की अंजू यादव और लखनऊ की सुनीता देवी ने अंडर 16 वर्ग में दो किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया। देर शाम तक सम्मान समारोह और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *