काशी विद्यापीठ: बीए हिंदी परीक्षा का टाइम बदला

काशी विद्यापीठ: बीए हिंदी परीक्षा का टाइम बदला

वाराणसी: 10 जुलाई से शुरू होने वाली महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की वार्षिक परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण अंतिम चरण में है। पांच जिलों में कुल 159 परीक्षा केंद्र और 51 नोडल केंद्र तय कर लिए गए हैं। स्नातक द्वितीय और तृतीय के साथ स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में पांच जनपदों में कुल 1.39 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे।

वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षा के लिए चुने गए नोडल केंद्रों में वाराणसी में 11, मिर्जापुर आठ, चंदौली पांच, सोनभद्र 24 व भदोही में तीन हैं। वार्षिक परीक्षा केंद्र सूची में वाराणसी 53, चंदौली 29, भदोही 15, मिर्जापुर 38, सोनभद्र 24 केंद्र शामिल हैं। सभी से आठ जुलाई तक आपत्तियां मांगी गई हैं। आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम लिस्ट प्रकाशित की जाएगी। वार्षिक परीक्षा के अलावा सेमेस्टर परीक्षाओं में 65 हजार परीक्षार्थी भी शामिल होंगे। जनसंपर्क अधिकारी डॉ. नवरत्न ने बताया कि सभी केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई के साथ पालन कराया जाएगा।


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 28 जुलाई को होने वाली बीए द्वितीय खण्ड-व्यवहारिक हिन्दी की परीक्षा में के समय में परिवर्तन किया गया है। अब यह परीक्षा 10 अगस्त को तीसरी पाली में अपराह्न तीन से साढ़े चार बजे तक सम्पन्न होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *